+
अमेरिका में 3 जगह गोलीबारी, 22 मौतें, हमलावर अभी तक पकड़े नहीं गए

अमेरिका में 3 जगह गोलीबारी, 22 मौतें, हमलावर अभी तक पकड़े नहीं गए

अमेरिका में गोलीबारी की घटनाएं और उनमें लोगों का मारा जाना आम बात है लेकिन चूंकी इजराइल-हमास युद्ध चल रहा है तो लेविस्टन शहर में बुधवार देर रात हुई गोलीबारी महत्वपूर्ण हो गई है। हमलावर अभी तक पकड़ा नहीं गया है। इसलिए अमेरिकी सुरक्षा अधिकारी चिंतित हैं। हालांकि खुफिया एजेंसियों ने अमेरिका में इस तरह की गोलीबारी के लिए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया था।

यूएसए के लेविस्टन शहर में बुधवार रात गोलीबारी में कम से कम 22 लोग मारे गए और काफी लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि बंदूकधारी अभी पकड़े नहीं गए हैं, इनकी संख्या ज्यादा हो सकती है। अभी जो एक फुटेज जारी हुआ है, उसमें एक ही बंदूकधारी दिखाई दे रहा है।

सीएनएन ने सिटी काउंसिलर रॉबर्ट मैक्कार्थी के हवाले से बताया कि शूटिंग की घटनाएं कम से कम तीन जगह हुई हैं। बॉलिंग एली और कम से कम एक अन्य स्थान, एक स्थानीय रेस्तरां और बार में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 22 हो गई है। सीएनएन को पुलिस सूत्रों ने बताया कि घटनाओं में कम से कम 50 से 60 लोग घायल हो गए, लेकिन यह संख्या भी पूरी तौर पर स्पष्ट नहीं है। 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि  बॉलिंग एली पर गोली चलाने वाले की फुटेज आई है लेकिन उसकी पहचान की पुष्टि नहीं हुई है। दरअसल, लेविस्टन पुलिस ने फ़ेसबुक पर शूटर की एक तस्वीर पोस्ट की, जो बॉलिंग एली के अंदर सेमी ऑटोमैटिक हथियार लिए हुए है। इस गोलीबारी में 22 लोगों के मारे जाने और काफी लोगों के घायल होने की पुष्टि लोकल पुलिस ने की है।

लोकल पुलिस ने जो फोटो जारी किया है, उसमें दाढ़ी वाले व्यक्ति ने भूरे रंग का टॉप, नीली पैंट और भूरे रंग के जूते पहने थे। पुलिस ने उसकी पहचान के बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति से तुरंत संपर्क करने को कहा। उन्होंने एक सफेद एसयूवी कार की तस्वीर भी जारी की और वाहन की पहचान करने में जनता से मदद मांगी। एंड्रोस्कोगिन काउंटी शेरिफ विभाग ने फेसबुक पर लिखा, कानूनी एजेंसियां "दो सक्रिय शूटिंग घटनाओं की जांच कर रहा है।"

पुलिस ने कारोबारियों को अपने स्टोर और दफ्तर बंद करने की सलाह दी है। पुलिस ने कहा- "संदिग्ध हमलावरों की संख्या काफी है।"

व्हाइट हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति जो बिडेन को मामले की जानकारी दे दी गई है। गवर्नर जेनेट मिल्स ने कहा कि वो "लेविस्टन में  हमलावरों की स्थिति से अवगत हैं और राष्ट्रपति को भी इसकी जानकारी दी गई है।"

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें