+
एफ़आईआर : सेंगर से मिले हुए थे उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे लोग

एफ़आईआर : सेंगर से मिले हुए थे उन्नाव रेप पीड़िता की सुरक्षा में लगे लोग

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की सड़क दुर्घटना मामले में नया मोड़ा आ गया है। उनकी सुरक्षा में लगे लोग अभियुक्त सेंगर को पल-पल की जानकारी देते रहे थे। 

उन्नाव बलात्कार पीड़िता की सड़क दुर्घटना मामले में नया मोड़ा आ गया है। पुलिस ने जो एफ़आईआर दर्ज किया है, उसमें यह कहा गया है कि पीड़िता की सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी अभियुक्त कुलदीप सेंगर को पल-पल की जानकारी देते रहते थे। लेकिन जिस दिन यह कथित हादसा हुआ, कोई सुरक्षा कर्मी पीड़िता के साथ नहीं था। सेंगर जेल में बंद है। उन पर यह आरोप लगा है कि उन्होंने जून 2017 में पीड़िता के साथ बलात्कार किया था। 

अंग्रेज़ी टेलीविज़न चैनल एनडीटीवी ने ख़बर दी है कि पीड़िता की सुरक्षा में लगे गनर सुरेश ने उससे कहा कि उसे हादसे के दिन कहा गया था कि वह न जाए क्योंकि गाड़ी में उतनी जगह नहीं थी। उन्होंने कहा, 'आंटी ने मुझसे कहा कि गाड़ी में 5 लोग होंगे, इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है।' 

एफ़आईआर में कहा गया है कि कुलदीप सेंगर पीड़िता और उसके घर वालों पर लगातार दबाव बनाए हुए था। वह यह दबाव बना रहा था कि उसके ख़िलाफ़ दायर मुक़दमा वापस ले लिया जाए। एफ़आईआर में यह भी कहा गया है कि सड़क हादसे के लिए सेंगर और उसके लोग ही ज़िम्मेदार हैं। 

पीड़िता की माँ ने कहा कि एक सह-अभियुक्त के बेटे शाही सिंह और गाँव के एक दूसरे युवक ने उन्हें धमकी दी थी। उन्होंने कहा, 'मुझे यह पता है कि विधायक ने ही सब कुछ करवाया है। वह जेल में बैठे बैठे ही सब कुछ करवा रहा है।' पुलिस ने कहा है कि वह इस दावे की जाँच करेगी। बंगरमऊ का विधायक कुलदीप सिंह सेंगर बलात्कार के आरोप में एक साल से अधिक समय से बंद है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें