+
मंत्री बोले- काबुल में यूक्रेन का विमान हाईजैक, ईरान ने नकारा

मंत्री बोले- काबुल में यूक्रेन का विमान हाईजैक, ईरान ने नकारा

यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस विमान को हाईजैक कर लिया। 

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में पहुंचे यूक्रेन के विमान को हाईजैक कर लिया गया है। यूक्रेन के उप विदेश मंत्री येवगेनी येनिन ने मंगलवार को कहा है कि कुछ अज्ञात लोगों ने इस विमान को हाईजैक कर लिया। 

येनिन ने कहा कि इस विमान को चोरी कर लिया गया और कुछ लोग इसे इरान की ओर ले गए। जबकि यह विमान काबुल में फंसे यूक्रेन के लोगों को एयरलिफ़्ट करने के लिए भेजा गया था। उनके मुताबिक़, हाईजैक करने वालों के पास हथियार थे। 

हालांकि यूक्रेन के मंत्री ने इस बारे में कुछ नहीं बताया कि उन्होंने विमान को खोजने के लिए क्या क़दम उठाए हैं। 

लेकिन ईरान के विमानन प्रमुख ने अफ़ग़ानिस्तान से यूक्रेन के किसी विमान के हाईजैक होने से इनकार किया है। विमानन प्रमुख ने कहा है कि यूक्रेन का विमान बीती रात को तेल भराने के लिए मशहद में रूका था, इसके बाद वह यूक्रेन के लिए उड़ गया था और कीव में उतर गया था। 

ईरान के विमानन मामले के प्रवक्ता ने भी इस संबंध में आई ख़बरों को खारिज किया है। 

रविवार को यह विमान 83 लोगों को लेकर उड़ा था, इसमें यूक्रेन के 31 लोग शामिल थे और यह अफगानिस्तान से कीव पहुंचा था। इनमें से यूक्रेन की सेना के 12 लोग घर वापस लौट गए थे। अभी भी काबुल में यूक्रेन के 100 लोग फंसे हुए हैं। 

बता दें कि काबुल के हामिद करज़ई एयरपोर्ट की सुरक्षा का काम अमेरिकी सैनिकों ने अपने हाथों में लिया हुआ है। अमेरिका सहित तमाम देश लगातार वहां से अपने नागरिकों को सुरक्षित निकालने के काम में जुटे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें