+
राहुल का ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर NSUI, युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

राहुल का ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर NSUI, युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर दिल्ली में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई और युवक कांग्रेस ने ट्विटर के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट लॉक होने पर दिल्ली में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई और युवक कांग्रेस ने ट्विटर के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया है। राहुल गांधी का ट्विटर अकाउंट बीते शनिवार से ही अस्थायी रूप से लॉक्ड है। शुक्रवार को राहुल ने दिल्ली में बलात्कार की शिकार हुई बच्ची के परिजनों के साथ फ़ोटो शेयर की थी। 

इसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था और परिजनों की फ़ोटो वाले ट्वीट को हटाने को कहा था। 

 - Satya Hindi

प्रदर्शन में पहुंचे युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पूछा कि राहुल गांधी का टि्वटर अकाउंट किसके कहने पर लॉक किया गया? उन्होंने कहा कि उनके अकाउंट को तुरंत चालू किया जाना चाहिए। कार्यकर्ताओं ने कहा कि ट्विटर इंडिया को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं डरना चाहिए। 

पुलिस ने युवक कांग्रेस और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। कांग्रेस के मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार दलित की बेटी को न्याय देने के बजाय, हमदर्दी व न्याय मांगने वाली बुलंद आवाज़ को दबाने का षड्यंत्र कर रही है।

बच्ची से बलात्कार की यह वारदात दिल्ली के ओल्ड नांगल राव गांव में हुई है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर ख़ासा आक्रोश है। बरसात के बीच भी सैकड़ों लोग अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए धरने पर बैठे हैं। 

कहां ग़ायब हैं महिला मंत्री? 

सोशल मीडिया पर कुछ यूजर्स का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी ने अपने हालिया कैबिनेट विस्तार के बाद इस बात को जोर-शोर से प्रचारित किया था कि उनकी कैबिनेट में सबसे ज़्यादा महिला मंत्री हैं। लेकिन देश की राजधानी में जब एक बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या जैसी जघन्य वारदात हुई है तो ये महिला मंत्री कहां ग़ायब हैं। 

बच्ची के परिजनों ने उसके साथ बलात्कार होने और उसके बाद जिंदा जलाए जाने की बात कही है। दिल्ली पुलिस ने हालात की गंभीरता को देखते हुए इस मामले को क्राइम ब्रांच को ट्रांसफ़र कर दिया है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें