+
टाइम्स नाउ एग्ज़िट पोल : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 230 सीटें

टाइम्स नाउ एग्ज़िट पोल : महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 230 सीटें

टाइम्स नाउ की ओर से कराए गए एग्ज़िट पोल पर भरोसा करें तो इस विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 230 सीटें मिल सकती हैं। राज्य विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। 

टाइम्स नाउ की ओर से कराए गए एग्ज़िट पोल पर भरोसा करें तो इस विधानसभा चुनाव में महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 230 सीटें मिल सकती हैं। राज्य विधानसभा में कुल 288 सीटें हैं। दूसरी ओर कांग्रेस को 40 सीटें मिल सकती हैं। दूसरे दल 10 सीटों पर जीत सकते हैं। 

 - Satya Hindi

टाइम्स नाउ एग्ज़िट पोल पर भरोसा करें तो बीजेपी-शिवसेना को 54.20 प्रतिशत वोट हासिल हो सकता है, दूसरी ओर कांग्रेस और एनसीपी को 29.40 प्रतिशत वोटों पर ही संतोष करना पड़ सकता है। अन्य दलों को 16.40 प्रतिशत वोट मिल सकते हैं। 

टाइम्स नाउ एग्ज़िट पोल के अनुसार बीजेपी को 146 और शिवसेना को 84 सीटें मिल सकती हैं। 

 - Satya Hindi

इस एग्ज़िट पोल के मुताबिक़, मराठवाड़ा में बीजेपी-शिवसेना को 36 और कांग्रेस-एनसीपी को 10 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। दूसरी ओर मुंबई क्षेत्र में बीजेपी-शिवसेना को 33 और कांग्रेस-एनसीपी को 3 सीटें मिल सकती हैं।  लेकिन उत्तरी महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना को 26, कांग्रेस-एनसीपी को 6 और अन्य दलों को 3 सीटें मिलने के आसार हैं। 

इसी तरह थाणे कोकण क्षेत्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 29 और कांग्रेस-एनसीपी को 5 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। अन्य दलों को 5 सीटें मिल सकती हैं। इसी तरह विदर्भ में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 55 सीटें मिल सकती हैं तो कांग्रेस-एनसीपी को सिर्फ 6 सीटों पर संतोष करना  पड़ सकता है। अन्य दलों के खाते में सिर्फ़ 1 सीट जाएगी। पश्चिम महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को 51 तो कांग्रेस-एनसीपी को 18 सीटें मिल सकती हैं। अन्य को 1 सीट मिल सकती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें