+
इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं हैंः पीएम मोदी 

इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं हैंः पीएम मोदी 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। 

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भाजपा की शानदार जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार की शाम दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया है। 

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिशें हुईं हैं। मैं लगातार कह रहा था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। ये हैं हमारी नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और हमारे गरीब परिवार। 

उन्होंने कहा है कि इन चार जातियों को सशक्त करने से देश सशक्त होने वाला है। आज भी मेरे मन में यही भाव है। मैं अपनी माताओं-बहनों और बेटियों के सामने अपने युवा साथियों, किसान भाइयों के सामने गरीब भाइयों के सामने नतमस्तक हूं। 

पीएम मोदी ने कहा है कि आज बड़ी संख्या में हमारे ओबीसी वर्ग के साथी इसी वर्ग से आते हैं। आज बड़ी संख्या में आदिवासी साथी इसी वर्ग से आते हैं और इन साथियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है। 

उन्होंने कहा कि आज हर गरीब कह रहा है कि वह चुनाव खुद जीता है। हर किसान हर वंचित और आदिवासी भाई-बहन यह सोचकर खुश हैं कि उसने जिसे वोट दिया यह विजय उसकी है। हर फर्स्ट टाइम वोटर कह रहा है कि मेरा पहला वोट मेरी जीत का कारण बना है। इसी जीत में हर महिला अपनी जीत देख रही है। 

पीएम ने कहा कि भविष्य का सपना देखने वाला युवा अपनी जीत देख रहा है। साथियों आज मैं विशेष रूप से देश की नारी शक्ति का अभिनंदन करूंगा, मैं हर रैली में कहता था कि नारी शक्ति यह ठानकर निकली है कि भाजपा का परचम लहराकर रहेगी।

आज देश के युवा में ये भरोसा लगातार बढ़ रहा है कि भाजपा ही उनकी आकाक्षाएं समझती है, उनके लिए काम करती है। देश का युवा ये जानता है कि भाजपा की सरकार युवा हितैषी होती हैं, युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है। 

आज नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की बेटियों-बहनो के मन में एक नया विश्वास जागा है। उन्हें लगता है कि भाजपा ही नारी सुरक्षा, सम्मान और गरिमा की गारंटी है। नारीशक्ति का विकास, भाजपा के विकास मॉडल का मुख्य आधार है। इसलिए इन चुनावों में महिलाओं ने, बहनों-बेटियों ने भाजपा को खूब सारा आशीर्वाद दिया है।

उन्होंने देखा है कि बीते दस वर्षों में भाजपा ने उन तक टॉयलेट, बिजली, गैस, नल से जल और बैंक में खाते ऐसी बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने के लिए कितनी ईमानदारी से काम किया है।

पीएम ने कहा कि भ्रष्टाचारियों और विकास का मजाक उड़ाने वालों को यह जीत एक संदेश है। इस जीत से दुनिया भर में संदेश जायेगा। 

पीएम ने कहा है कि भविष्य का सपना देखने वाला हर युवा इस जीत में अपनी जीत देख रहा है। मैं देश की नारी शक्ति का अभिनंदन करूंगा। मैं हर रैली में कहता था कि नारी शक्ति यह ठानकर निकली है कि भाजपा का परचम लहराकर रहेगी। नारी शक्ति वंदन अधिनियम ने देश की बेटियों-बहनो के मन में एक नया विश्वास जागा है।  इस चुनाव में देश की बहन-बेटियों ने भाजपा की विजय की जिम्मेदारी उठा ली थी। 

जनता को किए वादे शत प्रतिशत पूरे किए जायेंगे 

पीएम ने कहा कि भाजपा ने जो आपसे वादे किए हैं वह शत-प्रतिशत पूरे किए जाएंगे और यह मोदी की गारंटी है। और मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी।

 - Satya Hindi

प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा कार्यालय में पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का कुछ यूं आभार जताया

इन चुनाव नतीजों ने एक और बात स्पष्ट की है कि देश की युवा पीढ़ी सिर्फ विकास चाहती है। जिन राज्यों की सरकारों ने युवाओं के खिलाफ काम किया है, वे सरकारें सत्ता से बाहर हुई हैं।

 

चाहे वह राजस्थान हो या छत्तीसगढ़ हो या फिर तेलंगाना देश का युवा यह जानता है कि भाजपा की सरकार युवा हितैषी होती है। युवाओं के लिए नए अवसर बनाने वाली होती है।

पीएम ने कहा कि देश का आदिवासी समाज भी खुलकर अपनी बात रख रहा है, यह वह समाज है जो कांग्रेस की नीतियों के कारण पीछे रहा है। इन्हें अवसर नहीं दिए गए। 

उस समाज ने कांग्रेस का सफाया कर दिया।  इन आदिवासी अंचलों में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया है। उन्होंने कहा कि देश का आदिवासी समाज विकास का आकांक्षी है, उसे भरोसा है कि इस आकांक्षा को भाजपा ही पूरा कर सकती है। 

 

पीएम मोदी ने कहा कि आज की विजय ऐतिहासिक है और अभूतपूर्व है। आज सबका साथ सबका विकास की भावना जीती है। विकसित भारत के आव्हान की जीत हुई है। आत्मनिर्भर भारत के संकल्प की जीत हुई है।

राज्यों के विकास की सोच की जीत हुई है। आज ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत हुई है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जनता ने भाजपा पर भरपूर विश्वास जताया है। यह हम सभी का सौभाग्य है कि जब अपने परिवारजनों से इतना प्यार मिलता है, विश्वास मिलता है।

उन्होंने कहा कि जैसे-तैसे जीतने के लिए हवा-हवाई बातें करना और लोभ-लालच की घोषणाएं करना मतदाता पसंद नहीं करता। भारत का वोटर ये जानता है कि जब भारत आगे बढ़ता है, तो राज्य आगे बढ़ता है, हर परिवार का जीवन बेहतर होता है। इसलिए वो बीजेपी को चुन रहा है, लगातार चुन रहा है।

मैं तेलंगाना की जनता और तेलंगाना के भाजपा कार्यकर्ताओं का विशेष आभार व्यक्त करता हूं। हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। मैं तेलंगाना के लोगों को ये विश्वास दिलाता हूं कि भाजपा आपकी सेवा में कोई कोर-कसर बाकी नहीं छोड़ेगी। 

हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा जी जिस प्रकार अपनी नीति-रणनीति को अमल में लाए, ये विजय उसका भी परिणाम है। चुनाव के दौरान उनके परिवार में दुखद घटना घटी, लेकिन उसके बावजूद नड्डा जी भाजपा कार्यकर्ता के रूप में दिन-रात डटे रहे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें