पीएम मोदी आज से तेलंगाना दौरे पर, अगले 10 दिनों में करेंगे 12 राज्यों का दौरा 

08:55 am Mar 04, 2024 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार से तेलंगाना के दो दिवसीय दौरे पर जा रहे हैं। वह यहां कई विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित राज्यों का दौरा करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले उनके ये दौरे काफी अहम माने जा रहे हैं। 

प्रधानमंत्री पिछले कुछ दिनों से लगातार विभिन्न राज्यों का दौरा कर वहां विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास कर रहे हैं। माना जा रहा है कि उनके इन दौरों का राजनैतिक लाभ भाजपा को लोकसभा चुनाव में मिलेगा। पीएम अपने ऐसे दौरों में कांग्रेस और अन्य विपक्षियों दलों पर लगातार निशाना साधते हैं। 

अपने तेलंगाना दौरे में वह आदिलाबाद और संगारेड्डी जिले में जाएंगे।  यहां वह 62 हजार करोड़ रुपए  की कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। आदिलाबाद में 56 हजार करोड़ रुपये और संगारेड्डी में 6,800 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का वह उद्घाटन करेंगे। 

इसके साथ ही दो जनसभाओं को भी वह संबोधित करेंगे। इसके बाद वह महाराष्ट्र के नांदेड़ और वहां से फिर चेन्नई जायेंगे। चेन्नई के कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के बाद प्रधानमंत्री सोमवार शाम 7.45 बजे हैदराबाद के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे और फिर वह राजभवन में रुकेंगे।

समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले 10 दिनों में तेलंगाना के साथ ही तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे। 

6 मार्च को फिर बंगाल जाएंगे पीएम 

पीएम मोदी 6 मार्च को फिर पश्चिम बंगाल जा रहे हैं। इससे पहले वह बीते 1 मार्च को भी पश्चिम बंगाल गए थे। 6 मार्च के दौरे में पीएम कोलकाता में विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही वह नार्थ 24 परगना जिले के बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे। 

यह जगह हाल में चर्चा में आए संदेशखाली के पास है। माना जा रहा है कि इस जगह से वह देश भर की महिलाओं को संबोधित करेंगे। वह यहां संदेशखाली में महिलाओं के उत्पीड़न के मुद्दों को उठा सकते हैं और राज्य की सत्ताधारी टीएमसी पर निशाना साध सकते हैं। 

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस से पहले पीएम की यह रैली राजनैतिक तौर पर बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। माना जा रहा है कि पीएम इस रैली में पश्चिम बंगाल में महिला सुरक्षा के मुद्दों पर ममता बनर्जी सरकार पर हमलावर हो सकते हैं।

 पिछले एक और दो मार्च को पश्चिम बंगाल के दौरे में भी उन्होंने विभिन्न विकासात्मक प्रोजेक्ट का उद्घाटन और शिलान्यास किया था। राजनैतिक विश्लेषकों का मानना है कि लोकसभा चुनाव में भाजपा पश्चिम बंगाल से इस बार बड़ी जीत दर्ज करना चाहती है। इसके लिए वह लगातार मेहनत भी कर रही है।