स्टालिन का अमित शाह पर तंज- 'आप पीएम मोदी से ग़ुस्से में क्यों है?'

06:39 pm Jun 12, 2023 | सत्य ब्यूरो

रविवार को तमिलनाडु पहुँचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कथित तौर पर भविष्य में किसी तमिल को प्रधानमंत्री बनाने की वकालत की और वह निशाने पर आ गए। सूत्रों से आई इस ख़बर पर स्टालिन ने सोमवार को अमित शाह पर तंज कसा और पूछा कि आपकी प्रधानमंत्री मोदी के साथ सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है क्या!

एमके स्टालिन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 'प्रधानमंत्री के रूप में तमिलनाडु के व्यक्ति' की टिप्पणी पर कटाक्ष किया और कहा कि भाजपा नेता 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नाराज क्यों हैं'। स्टालिन ने आज अमित शाह की टिप्पणियों के जवाब में कहा, 'मैं उनके सुझाव का स्वागत करता हूं, लेकिन मुझे नहीं पता कि मोदी से उनको क्या दिक्कत है।'

पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से रविवार को ख़बर दी थी कि अमित शाह ने तमिलनाडु में अपने दौरे के दौरान प्रदेश पार्टी पदाधिकारियों की बंद कमरे में हुई बैठक में तमिल पीएम को लेकर संकेत दिया। रिपोर्ट में कहा गया है कि ऐसा अवसर पहले दो बार गंवाया गया था, कहा जाता है कि उन्होंने कथित तौर पर इसके लिए सत्तारूढ़ डीएमके को दोषी ठहराया था।

अमित शाह ने भाजपा पदाधिकारियों से 2024 के लोकसभा चुनावों में 20 से अधिक सीटें जीतने की दिशा में काम करने और इस उद्देश्य के लिए बूथ समितियों को मजबूत करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कथित तौर संसद में सेंगोल स्थापित करने के लिए भी बीजेपी को जिताने का आह्वान किया।

रिपोर्ट के अनुसार अमित शाह ने तमिलनाडु में अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से कड़ी मेहनत करने का आग्रह किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तमिलनाडु का कोई व्यक्ति भविष्य में प्रधानमंत्री बने।

केंद्रीय गृहमंत्री की उस टिप्पणी पर स्टालिन ने हमला किया। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार स्टालिन ने जवाब दिया, 'अगर भाजपा का विचार है कि एक तमिल को प्रधानमंत्री होना चाहिए, तो तमिलिसाई सुंदरराजन (तेलंगाना के राज्यपाल) और एल मुरुगन (केंद्रीय मंत्री) हैं। मुझे लगता है कि उन्हें प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बनने का मौक़ा मिल सकता है।'

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अमित शाह ने रविवार को कथित तौर पर आरोप लगाया कि के कामराज और जीके मूपनार को द्रमुक ने प्रधानमंत्री बनने से रोका था। इस दावे का खंडन करते हुए एमके स्टालिन ने अमित शाह को अपना बयान सार्वजनिक करने की चुनौती दी, ताकि डीएमके एक विस्तृत स्पष्टीकरण दे सके।