+
तमिलनाडु के मंत्री बालाजी से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापे

तमिलनाडु के मंत्री बालाजी से जुड़े ठिकानों पर आयकर छापे

विपक्षी दलों- डीएमके और कांग्रेस द्वारा शासित तमिलनाडु में एक मंत्री के घर छापे कार्रवाई क्यों? जानिए, आख़िर किस मामले में यह कार्रवाई हुई है।

आयकर विभाग ने शुक्रवार को तमिलनाडु में कथित तौर पर राज्य के एक मंत्री वी सेंथिल बालाजी से जुड़े ठिकानों पर छापे मारे हैं। करूर और कोयम्बटूर समेत कई शहरों में मंत्री से कथित रूप से जुड़े लोगों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है। तमिलनाडु में डीएमके और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। इस छापे पर भी सियासत तेज होने के आसार हैं। पहले ऐसे छापों पर आरोप लगते रहे हैं कि केंद्रीय एजेंसियों के माध्यम से केंद्र द्वारा विपक्ष को परेशान किया जाता है।

एएनआई ने सूत्रों के हवाले से ख़बर दी है कि मंत्री के क़रीबी रिश्तेदार और कुछ ठेकेदार उन लोगों में शामिल हैं जिनके परिसरों की आयकर विभाग द्वारा तलाशी ली जा रही है। 

सेंथिल बालाजी करूर के एक वरिष्ठ डीएमके नेता हैं। कैबिनेट में उनके पास तमिलनाडु कैबिनेट में उत्पाद शुल्क विभाग है।

इस बीच, करूर में उस समय तनावपूर्ण स्थिति पैदा हो गई जब बदमाशों ने कथित तौर पर आयकर अधिकारियों द्वारा इस्तेमाल की गई एक कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। बदमाशों ने शीशा तोड़ दिया।

तमिलनाडु में आयकर विभाग की यह छापेमारी एक महीने पहले की इसकी एक और कार्रवाई के बाद आई है। 

एक महीने पहले आयकर विभाग ने तमिलनाडु और कर्नाटक में रियल एस्टेट फर्म, जी स्क्वायर रियल्टर्स प्राइवेट लिमिटेड से संबंधित 50 स्थानों पर तलाशी ली थी।  पिछले महीने की शुरुआत में तमिलनाडु बीजेपी अध्यक्ष के अन्नामलाई ने डीएमके के सदस्यों के स्वामित्व वाली संपत्तियों का ब्योरा जारी किया था। हालाँकि, इसके बाद एक बयान में कहा गया था कि उसके खिलाफ सभी दावे और आरोप झूठे और निराधार हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें