+
तमिलनाडु में सरकार की पहल पर 82 दुकानों में 60 रुपये किलो दिया जा रहा टमाटर

तमिलनाडु में सरकार की पहल पर 82 दुकानों में 60 रुपये किलो दिया जा रहा टमाटर

तमिलनाडु में मंगलवार से फार्म फ्रेश की इन दुकानों पर 60 रुपये प्रति किलो की दर से इसकी बिक्री शुरू कर दी है।

देशभर में टमाटर की कीमतों में जबरदस्त इजाफे के बीच तमिलनाडु सरकार ने राज्य की 82 दुकानों से कम दाम में टमाटर की बिक्री करने का फैसला किया है। मंगलवार से फार्म फ्रेश की इन दुकानों पर 60 रुपये प्रति किलो की दर से इसकी बिक्री शुरू कर दी है। माना जा रहा है कि टमाटर की आसमान छूती कीमतों से सरकार का यह कदम आम लोगों को बड़ी राहत देगा। 

तमिलनाडु की सहकारिता मंत्री केआर पेरियाकरुप्पन ने सरकार के इस फैसले पर कहा कि जरूरत पड़ने पर इस पहल को राज्य के अन्य हिस्सों में भी बढ़ाया जाएगा। उन्होंने जानकारी दी है कि चेन्नई, कोयंबटूर, सलेम, इरोड और वेल्लोर में फार्म फ्रेश की 82 दुकानों पर टमाटर 60 रुपये किलो की कीमत पर मिलेगा। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कई अन्य राज्य सरकारें भी लोगों को कम कीमत में टमाटर उपलब्ध कराने के लिए राशन दुकानों से इसकी बिक्री करने की योजना बना रही हैं। 

देश भर में बढ़ी हुई है टमाटर की कीमत

टमाटर की कीमत देशभर में तेजी से बढ़ी है। दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में टमाटर की कीमतें 150 से 180 रुपये प्रति किलोग्राम पर तक पहुंच गई हैं। टमाटर के साथ-साथ अन्य सब्जियों की कीमतों में भी उछाल आया है। आसमान छूती सब्जियों की कीमतों से आम आदमी की थाली पर इसका सीधा असर पड़ता दिख रहा है। कम आय वर्ग के लिए तो टमाटर खरीदना मुश्किल हो गया है।  टमाटर की कीमत में पिछले एक पखवाड़े में  200 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई है।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें