+
जहांगीरपुरी में फिर हुई पत्थरबाजी, 2 लोग गिरफ्तार

जहांगीरपुरी में फिर हुई पत्थरबाजी, 2 लोग गिरफ्तार

अप्रैल महीने में जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान सांप्रदायिक तनाव की घटना हुई थी। लेकिन इस बार क्या मामला है?

दिल्ली के जहांगीरपुरी में मंगलवार रात को एक बार फिर पत्थरबाजी की घटना हुई है। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस घटना का एक सीसीटीवी वीडियो सामने आया है जिसमें कुछ नौजवानों को पत्थरबाजी करते हुए देखा जा सकता है।

इस घटना के बाद इलाके में एक बार फिर से दहशत का माहौल है और इसे देखते हुए पुलिस भी अलर्ट पर है।

पत्थरबाजी के दौरान कई गाड़ियों के शीशे भी टूट गए। पुलिस ने कहा है कि इस मामले में दो लोगों को पकड़ लिया गया है और बाकी लोगों की धरपकड़ की जा रही है।

डीसीपी नॉर्थ वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा है कि पीएस महेंद्र पार्क इलाके में मारपीट और पथराव की यह घटना हुई है। 2 दिन पहले यहां हुई बहस के बाद ज़हीर और उसके दोस्त मंगलवार रात को 2 लड़कों की तलाश में आए थे। वे नशे में थे और उन्होंने पत्थरबाजी की जिसमें 3 वाहनों के शीशे टूट गए। 

डीसीपी ने कहा है कि इस मामले में कोई सांप्रदायिक एंगल नहीं है और यह दो गुटों के अपराधियों के बीच हुई लड़ाई का नतीजा है। घटना के बारे में पता चलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और सीसीटीवी वीडियो भी पड़ताल की। 

स्थानीय लोगों ने न्यूज़ 18 को बताया कि कुछ लड़कों ने हाथ में तलवारें, पत्थर लिए हुए थे और वे लोगों के घरों पर पत्थर फेंक रहे थे। थोड़ी देर बाद दूसरा गुट आया और उसने यहां खड़ी गाड़ियों के शीशे फोड़ दिए और भाग गए।

बता दें कि अप्रैल महीने में जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के जुलूस के दौरान दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे। इस दौरान भी पत्थरबाजी की घटना हुई थी और सांप्रदायिक झड़प में कई लोग घायल हो गए थे।

इसके बाद जहांगीरपुरी में एमसीडी ने बुलडोजर चलाया था और इसे लेकर भी सियासी माहौल बेहद गर्म रहा था क्योंकि तमाम राजनीतिक दलों के नेता जहांगीरपुरी पहुंचे थे। जहांगीरपुरी में अवैध निर्माण गिराने का मामला सुप्रीम कोर्ट तक भी पहुंच गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें