योगेश राज की बहन ने किया पुलिस के ख़िलाफ़ मुक़दमा

10:18 am Dec 21, 2018 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज की चचेरी बहन ने आठ पुलिस कर्मियों के ख़िलाफ़ घर में घुस कर मारपीट करने सहित कई संगीन आरोप लगाए हैं।

उन्होंने एसीजेएम कोर्ट में तत्कालीन सीओ, एसओजी प्रभारी, चिंगरावठी पुलिस चौकी प्रभारी सहित 8 पुलिसकर्मियों के ख़िलाफ़ परिवाद दायर किया है। एसीजेएम कोर्ट ने 14 जनवरी को पीड़िताओं के बयान दर्ज़ कराने के पुलिस को आदेश दिए हैं।

योगेश राज की बहन ने 4 दिसंबर को दबिश के नाम पर इन सभी पुलिसवालों पर महिलाओं से मारपीट, छेड़छाड़, कपड़े फाड़ने व अभद्रता करने के संगीन आरोप लगाए हैं। बता दें कि योगेश राज अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से दूर है। उसकी गिरफ़्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।

अभी तक इस मामले में 26 लोगों को गिरफ़्तार किया जा चुका है। कुल 27 नामजद और 50 से 60 अज्ञात आरोपी हैं। बता दें कि गोकशी की शिकायत के बाद बूलंदशहर में हिंसा भड़क गई थी और इसमें इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह सहित दो लोगों की मौत हो गई थी। 

जीतू की माँ ने भी लगाए थे आरोप

बुलंदशहर हिंसा में सुबोध कुमार सिंह को गोली मारने के आरोपी जीतू फ़ौजी के घर तोड़फोड़ हुई थी। जीतू की माँ रतन कौर ने पुलिस पर तोड़फोड़ करने का आरोप लगाया था। उनका कहना था कि तलाशी लेने के नाम पर बड़़ी संख्या में आए पुलिस कर्मियों ने यह सब किया था। हालाँकि पुलिस इससे इनकार करती रही है।