स्टालिन बोले, राहुल मोदी को हरा सकते हैं, हों विपक्ष के पीएम प्रत्याशी

10:41 pm Dec 16, 2018 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

एम. करुणानिधि की प्रतिमा के अनावरण के मौके पर चेन्नई में रविवार को विपक्षी दलों के नेताओं ने एकजुटता दिखाई। करुणानिधि की प्रतिमा का अनावरण यूपीए अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने किया। डीएमके अध्यक्ष एम. के.स्टालिन ने विपक्ष की तरफ़ से राहुल गाँधी का नाम प्रधानमंत्री के तौर पर प्रस्तावित किया।

इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा कि भारत की बर्बादी वाले, हमारे संस्थानों को बर्बाद करने वाली विचारधारा के ख़िलाफ़ एकजुट होकर लड़ाई लड़ेंगे। 

डीएमके मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, करुणानिधि के बेटे एम. के. स्टालिन, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, केरल के मुख्यमंत्री पिनारई विजयन, पुदुचेरी के मुख्यमंत्री वी. नारायणस्वामी भी शामिल हुए।

इसे 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सभी विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है। अभिनेता रजनीकांत, शत्रुघ्न सिन्हा भी कार्यक्रम में मौजूद थे।  94 साल के करुणानिधि करुणानिधि का निधन इस साल अगस्त में हुआ था।

इस मौक़े पर राहुल का नाम प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित करते हुए स्टालिन ने कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी के पाँच साल में देश 15 साल पीछे चला गया है। यदि हम उन्हें एक और मौक़ा देंगे तो देश निश्चित तौर पर 50 साल पीछे चला जाएगा। मोदी एक राजा की तरह पेश आ रहे हैं, इसीलिए हम सब यहाँ एकत्र हुए हैं ताकि देश और लोकतंत्र की रक्षा कर सकें।'

उन्होंने आगे जोड़ा, 'तमिलनाडु की धरती से मैं प्रधानमंत्री के उम्मीदवार के तौर पर राहुल गाँधी का नाम प्रस्तावित करता हूँ। उनमें मोदी की फ़ासिस्ट सरकार को उखाड़ फेंकने की क़ाबिलियत है।'