बुलंदशहर : इंस्पेक्टर की हत्या मामले में कलुआ गिरफ़्तार

12:44 pm Jan 10, 2019 | तुषार । बुलंदशहर - सत्य हिन्दी

बुलंदशहर पुलिस ने इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या में शामिल पाँचवे आरोपी कलुआ उर्फ़ राजीव को गिरफ़्तार कर लिया है। कलुआ पर इंस्पेक्टर सिंह पर कुल्हाड़ी से वार करने का आरोप है। स्याना पुलिस ने साेमवार देर रात कलुआ को गिरफ़्तार किया। बता दें कि बुलंदशहर में बीते साल 3 दिसंबर को गोकशी की अफ़वाह के चलते हुए बवाल में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह और एक स्थानीय युवक की मौत हो गई थी। 

इससे पहले पुलिस ने 27 दिसंबर को बुलंदशहर में हुई हिंसा के मामले में प्रशांत नट को हिरासत में लिया था। पुलिस ने दावा किया है कि प्रशांत नट ने ही इंस्पेक्टर सिंह को गोली मारी थी। इस मामले में मुख्य आरोपी योगेश राज अब तक फ़रार है। योगेश राज बजरंग दल की ज़िला इकाई का संयोजक है और फ़रार होने के दौरान ही उसने अपना एक विडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर कर ख़ुद को बेग़ुनाह बताया था। 

सुबोध कुमार सिंह ग्रेटर नोएडा के दादरी में हुए अख़लाक हत्‍याकांड मामले में जाँच अधिकारी रह चुके थे। इससे पहले पुलिस इंस्पेक्टर की हत्या मामले में जीतू फ़ौज़ी को भी गिरफ़्तार कर चुकी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना को उनकी सरकार के ख़िलाफ़ राजनीतिक साजिश करार दिया था।