आईपीएल : केन विलियमसन आख़िर कब बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे?

02:39 pm Apr 18, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में सनराइजर्स हैदराबाद के अब तक के सभी तीनों मैच हारने और मध्यम क्रम की बल्लेबाजी के नाकाम होने के बाद सबकी नज़र है केन विलियमसन पर और यह सवाल पूछा जा रहा है कि यह आतिशी बल्लेबाज टीम में वापसी कब करेगा। 

कंधे में चोट लगने के बाद केन मैच से बाहर हो गए, उनका ऑपरेशन हुआ, लेकिन वह आईपीएल 2021 में अब तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। 

मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ हुए मैच से पहले केन विलियमसन ने कहा था कि वह एक सप्ताह में ठीक हो जाएंगे।

प्लेइंग इलेवन में कब?

लेकिन अब हैदराबाद की टीम से ऐसे संकेत मिले हैं कि केन विलियमसन जल्द ही प्लेइंग 11 का हिस्सा बन सकते हैं।

कप्तान डेविन वॉर्नर ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, 'मैंने फिजियो से बात की है और विलियमसन चोट से अच्छे से उबर रहे हैं। जब वह तैयार होंगे तो उन्हें मौका मिलेगा'।

लेकिन सवाल यह भी तो है कि वह कब तैयार होंगे। 

विलियमसन का इंतजार बेसब्री से इसलिए किया जा रहा है कि अपने मध्य क्रम की बल्लेबाजी के ध्वस्त होने के कारण ही सनराइजर्स हैदराबाद अब तक सारे मैच हार चुका है। एसआरएच केकेआर, आरसीबी और मुंबई इंडियंस के ख़िलाफ़ अच्छा खेलते हुए लक्ष्य के करीब पहुँचकर हार गया।

इन तीनों ही मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद को अपने अनुभवी बल्लेबाज केन विलियमसन की याद आई, उनकी कमी खली। 

अब तक के सारे मैच हारने के कारण हैदराबाद को प्ले ऑफ़ स्टेज तक पहुँचने में दिक्क़त हो सकती है। ऐसा हुआ तो टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। जाहिर टीम मैनेजमेंट परेशान है और वह हर हाल में बैटिंग बैटरी को मजबूत करना चाहता है। यही कारण है कि विलियमसन को जल्द से जल्द प्लेइंग इलेवन में लाने की कोशिश की जा रही है। 

आईपीएल में केन

सनराइजर्स हैदराबाद ने 2015 में 96,500 डॉलर में केन विलियमसन को खरीदा। वह हैदराबाद की 2016 की टी में थे और उस सीज़न में एसआरएच ने टूर्नामेंट जीत लिया था। वह 2017 में भी टीम का हिस्सा बने रहे। 

सनराइजर्स ने केन विलियमसन को एक बार फिर 2018 में 4,60,500 डॉलर में खरीदा। वे उसी सीज़न टीम के कप्तान बनाए गए। लेकिन अगले सीज़न में उनकी जगह डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया गया। 

केन विलियमसन की कप्तानी में हैदराबाद रनर-अप रही जब चेन्नई सुपर किंग्स ने उसे फ़ाइलन में हरा दिया।

विलियमसन ने 2018 में 735 रन बना कर ऑरेंज कप पर कब्जा कर लिया था। 

बता दें कि केन विलियमसन न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर हैं। वह दाएं हाथ के बल्लेबाज और कभी-कभी ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते हैं। लेकिन उन्हें दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक माना जाता है।