आईपीएल : बेयरस्टो के छक्के से शीशा चकनाचूर, क्या टीम के काम आया?

02:23 pm Apr 18, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीज़न में शनिवार को सनराइज़र्स बैंगलोर की ओर से जॉनी बेयरस्टो ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, उन्होंने चौकों और छक्कों की बरसात कर दी। उनके निशाने पर खा़स तौर से ट्रेंट बोल्ट थे। बेयरेस्टो का एक शॉट तो इतना दमदार था कि वह डगआउट में रखे फ्रिज से जा टकराया और शीशा चकनाचूर हो गया।

लेकिन उनका यह दमदार शॉट और आतिशी बल्लेबाजी भी उनकी टीम को जीत नहीं दिलवा पाया, सनराइजर्स को अच्छे खेल के बावजूद पहली जीत का इंतजार अब भी है। 

छक्के से डगआउट का शीशा टूटा

इस मैच में वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो की जोड़ी ने हैदराबाद की ओर से जवाबी पारी शुरुआत की। बेयरस्टो ने ओवर की पहली और दूसरी गेंद पर चौका मारा।

उन्होंने तीसरी गेंद पर ऑफ साइड पर लंबा छक्का जड़ दिया। बेयरस्टो का यह शॉट इतना जोरदार था कि डगआउट के पास रखे रेफ्रिजरेटर के दरवाजे का काँच भी टूट गया। उन्होंने इसके बाद चौथी गेंद पर चौका जड़ा।

22 गेंदों पर 43 रन

बेयरस्टो की तूफ़ानी पारी से हैदराबाद ने पाँचवें ओवर की चौथी गेंद यानी 28 गेंदों पर ही 50 रन पूरे कर लिए थे। इनमें से 40 रन बेयरस्टो के बल्ले से निकले जो उन्होंने चार छक्के और तीन चौके की मदद से केवल 15 गेंदों पर बनाए। ज़बरदस्त फॉर्म में दिख रहे बेयरस्टो इसके बाद आठवें ओवर में क्रुणाल पंड्या की गेंद पर हिट विकेट आउट हो गए। उन्होंने 22 गेंदों पर 43 रन बनाए।

इंग्लैंड के इस खिलाड़ी को सनराइजर्स हैदराबाद ने दिसंबर 2018 की आईपीएल नीलामी में खरीदा। बेयरस्टो ने अपना पहला आईपीएल मैच कोलकाता नाइट राइडर्स के ख़िलाफ़ 24 मार्च, 2019 को खेला। उन्होंने उस मैच में 35 गेंदों पर 39 रन ठोक दिए थे। पर उनकी टीम हार गई। 

जॉनी बेयरस्टो, खिलाड़ी, सनराइजर्स हैदराबादfacebook.com/jbairstow21

आईपीएल में बेयरस्टो का प्रदर्शन

उन्होंने आईपीएल 2019 में ही राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ खेलते हुए 28 गेंदों पर 45 रन कूट दिए। 

बेयरस्टो ने आईपीएल में अपना पहला शतक रॉयल चैंलेजर्स बैंगलोर के ख़िलाफ़ 31 मार्च 2019 को लगाया जब उन्होंने 56 गेंदों पर 114 रन बनाए। वे सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से शतक लगाने वाले पहले विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए। 

उन्होंने हैदराबाद की ओर से 10 मैच खेले, जिसमें उन्होंने 445 रन बनाए, उनका औसत 55.62 रहा। 

इसके पहले बेयरस्टो ने 2018 में शरजाह में हुए टी10 में केरला किंग्स की ओर से थोड़े समय के लिए खेला था। उन्होंने केरल किंग्स की ओर से दूसरे मैच में खेलते हुए 24 गेंदों पर 84 रन बनाए थे। उनकी टीम सात विकेट से जीत गई थी। टीम में उनके साथ थी इयन मॉर्गन थे।