एशियन गेम्स: ट्रैप शूटिंग में भारत को गोल्ड, शूटिंग में सबसे बढ़िया प्रदर्शन

03:27 pm Oct 01, 2023 | सत्य ब्यूरो

एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने का सिलसिला जारी है। खेल के आठवें दिन ट्रैप शूटिंग में भारत ने रविवार को गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा भी भारतीय खिलाड़ियों ने कई पदक जीते।

ज़ोरावर सिंह संधू, किनान चेनाई, पृथ्वीराज टोंडिमान की भारतीय ट्रैप शूटिंग टीम ने पुरुषों की ट्रैप शूटिंग में आज का गोल्ड मेडल जीता। इस बार शूटिंग में अब तक का सबसे बढ़िया प्रदर्शन रहा है। शूटिंग में भारत ने कुल मिलाकर 22 मेडल जीते हैं जिसमें से 7 गोल्ड मेडल हैं और नौ रजत पदक और 6 कांस्य पदक।

इससे पहले गोल्फ में भारत की अदिति अशोक ने रविवार को पदक की दौड़ की शुरुआत करते हुए रजत पदक जीता था। भारत का लक्ष्य एथलेटिक्स, बैडमिंटन और निशानेबाजी में अधिक पदक हासिल करने का होगा। भारतीय बैडमिंटन दल भी चीनी बाधा को पार करने और रविवार को स्वर्ण पदक हासिल करने की कोशिश करेगा।

बॉक्सर प्रवीण हुडा महिलाओं के 57 किलोग्राम वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं और कम से कम कांस्य पदक पक्का कर लिया है। डेरियस चेनाई ने पुरुषों के ट्रैप 50 मीटर फाइनल में तीसरे स्थान पर रहकर कांस्य पदक जीता। 

अदिति अशोक द्वारा महिला गोल्फ स्पर्धा में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने के बाद भारतीय निशानेबाजों ने पुरुषों और महिलाओं की ट्रैप स्पर्धाओं में स्वर्ण और रजत- दो पदक जीते। अदिति एशियाई खेलों में पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला गोल्फर हैं। तजिंदरपाल सिंह तूर और साहिब सिंह भी पुरुषों के शॉटपुट फाइनल में प्रतिस्पर्धा करेंगे।