+
सपा और सीपीआई के नेता भी पहुंचे जहांगीरपुरी

सपा और सीपीआई के नेता भी पहुंचे जहांगीरपुरी

अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद तमाम दलों के नेता जहांगीरपुरी पहुंच रहे हैं। देखना होगा कि सुप्रीम कोर्ट में अगली सुनवाई में इस मामले में क्या होगा?

जहांगीरपुरी में अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के बाद तमाम दलों के नेता वहां पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं। शनिवार को समाजवादी पार्टी के कई वरिष्ठ नेता और सीपीआई के भी कई नेता जहांगीरपुरी पहुंचे। लेकिन पुलिस ने इन नेताओं को संवेदनशील इलाके में जाने से रोक दिया। 

हनुमान जयंती के मौके पर निकाले गए जुलूस के दौरान जहांगीरपुरी में दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे। इसके बाद वहां उत्तरी एमसीडी की ओर से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई थी।

हालांकि अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू होते ही सुप्रीम कोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी और यथास्थिति बनाए रखने के लिए कहा था। अदालत 2 हफ्ते बाद इस मामले में सुनवाई करेगी।

सीपीआई नेताओं के प्रतिनिधिमंडल में डी. राजा सहित कई नेता शामिल थे। उन्होंने पुलिस से मांग की कि उन्हें प्रभावित परिवारों से मिलने दिया जाए लेकिन पुलिस ने इसकी इजाजत नहीं दी। जबकि समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमंडल में सांसद शफीकुर्रहमान बर्क, सांसद एसटी हसन सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल रहे।

ओवैसी, कांग्रेस नेता भी पहुंचे थे

बुधवार शाम को एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी भी जहांगीरपुरी पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि तोड़फोड़ की कार्रवाई से पहले नोटिस क्यों नहीं दिया गया। उन्होंने कहा था कि पुलिस की अनुमति के बिना शोभायात्रा कैसे निकली और शोभायात्रा में मौजूद लोगों के हाथों में हथियार क्यों थे। 

गुरूवार को दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष अनिल चौधरी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन सहित तमाम बड़े नेता यहां पहुंचे थे। प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा था कि जहांगीरपुरी में एकतरफा कार्रवाई हो रही है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें