बीजेपी की वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग का विरोध, लोग बोले मेरा जवान सबसे मजबूत 

04:09 pm Feb 28, 2019 | पवन उप्रेती - सत्य हिन्दी

देश में चारों ओर भारतीय पायलट अभिनंदन को पाकिस्तान से वापस लाने के लिए आवाज़ उठ रही है। लेकिन बीजेपी वीडियो कॉन्फ़्रेंस कर रही है। बीजेपी का दावा है कि उसकी यह कॉन्फ़्रेंस दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस है। ट्विटर पर लोग बीजेपी के इस कार्यक्रम का जोरदार विरोध कर रहे हैं। कल भी लोगों ने #BringBackAbhinandan चलाकर सरकार से अभिनंदन को वापस लाने की माँग की थी। 

लोगों का कहना है कि एक ओर देश में चारों ओर अभिनंदन को वापस लाने की माँग उठ रही है और जनता पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दु:खी है, दूसरी ओर बीजेपी चुनाव प्रचार में जुटी है।

बीजेपी के कार्यक्रम के विरोध में ट्विटर पर हैशटैग #MeraJawanSabseMajboot चलाया जा रहा है। लोग बीजेपी से माँग कर रहे हैं कि वह वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग करने के बजाय अभिनंदन को वापस लाए। लोगों ने कहा कि हमारा जाबांज कमांडर पाकिस्तान के कब्जे में है और मोदी जी को बूथ जीतने की पड़ी है। 

अभिजीत दीपिके ने ट्विटर पर लिखा कि कल भारतीय वायुसेना के 6 पायलट मारे गए और एक पाकिस्तान के कब्जे में है। लेकिन प्रधानमंत्री चुनाव के लिए बूथ मजबूत करने में जुटे हैं। शर्मनाक। 

गीत वी नाम की ट्विटर यूजर ने सवाल पूछा कि हमारे देश को बचाने के लिए आरएसएस की सेना सीमा पर कब पहुँच रही है बता दें कि संघ प्रमुख ने कुछ समय पहले कहा था कि अगर ज़रूरत पड़ी तो देश के लिए लड़ने की ख़ातिर आरएसएस के पास तीन दिन के भीतर सेना तैयार करने की क्षमता है।

मुकेश मित्तल ने लिखा कि यह कार्यक्रम करके बीजेपी हमारे जवानों का अपमान कर रही है। 

बालू सिंह राजपुरोहित ने ट्वीट किया कि भारत आतंकवाद के ख़िलाफ़ जंग जीतना चाहता है और मोदी जी को बूथ जीतने की पड़ी है। 

पत्रकार रोहिनी सिंह ने ट्वीट किया कि पूरा देश जवानों के साथ खड़ा है और प्रधानमंत्री अपने बूथ पर हैं। 

यश नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा, देश माँग कर रहा है कि भारतीय पायलट अभिनंदन की घर वापसी हो और यह बेशर्म पार्टी चुनाव कार्यक्रमों में व्यस्त है। 

अंकित नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि हमारा एक जाबांज कमांडर पाकिस्तान के क़ब्जे में है और साहब को मेरा बूथ सबसे मजबूत दिख रहा है, क्या इसी को देशभक्ति कहते हैं

कुमार शाश्वत ने ट्वीट किया, कुछ तो शर्म करो मोदी जी, यह राजनीतिक कार्यक्रम आप बाद में भी कर सकते हैं, अभी हमारा ध्यान पाकिस्तान से अभिनंदन को वापस लाने पर होना चाहिए। 

बता दें कि बीजेपी की ओर से दावा किया गया है कि वह दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो कॉन्फ़्रेंस कर रही है। बताया गया है कि मोदी ने देशभर में 15,000 जगहों से पार्टी कार्यकर्ताओं, वॉलंटियर्स और समर्थकों के साथ सीधा संवाद किया। बीजेपी की ओर से कहा गया है कि लोग इस बारे में अपने सुझाव और सवाल हैशटैग #MeraBoothSabseMazboot के साथ साझा कर सकते हैं।