+
अमेठी वालों को कुंभ स्नान करा वोट बटोरेंगी स्मृति ईरानी!

अमेठी वालों को कुंभ स्नान करा वोट बटोरेंगी स्मृति ईरानी!

2014 में अमेठी संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र के 20 हजार लोगों को कुंभ में स्नान कराने का फ़ैसला किया है।

स्मृति ईरानी अब कुंभ की राजनीति करेंगी और अमेठी के लोगों को कुंभ में स्नान कराने के लिए प्रयागराज ले जाएँगी। 2014 के लोकसभा चुनाव में अमेठी से चुनाव लड़ चुकीं केंद्रीय मंत्री ईरानी ने अमेठी संसदीय क्षेत्र के 20 हजार लोगों को कुंभ में स्नान कराने का फ़ैसला किया है। उधर, कांग्रेस ने ईरानी के इस क़दम पर सवाल उठाए हैं। 

यह भी पढ़ें : यूपी में कांग्रेस के प्रदर्शन से लोग चौंक जाएँगे, राहुल ने कहा

स्मृति ईरानी ने मंगलवार को कुंभ मेले में स्नान किया था और इसके बाद ही इस बात की घोषणा की थी। ईरानी की पहल पर उत्थान सेवा संस्थान ने लोगों को फ़्री में कुंभ में स्नान कराने का काम अपने हाथ में लिया है। इसके लिए अमेठी के हर विधानसभा क्षेत्र में दो बसों का इंतजाम किया गया है। इन बसों से अमेठी के लोगों को प्रयागराज लाया जाएगा और यही बस उन्हें घर छोड़ कर आएगी। 

स्मृति ईरानी लोगों को सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से कुंभ आने का निमंत्रण दे रही हैं। बीजेपी कार्यकर्ता भी लोगों को ईरानी की ओर से लगाई गई बसों से कुंभ मेले में जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें : यूपी में भी राहुल का सॉफ़्ट हिंदुत्व, काशी-कुंभ जाएँगे

‘सॉफ़्ट हिंदुत्व’ का देंगी जवाब

माना जा रहा है कि ईरानी ऐसा करके राहुल गाँधी के ‘सॉफ़्ट हिंदुत्व’ की काट निकालना चाहती हैं। गुजरात और हाल ही में हुए तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में राहुल गाँधी ने कई मंदिरों का दौरा किया था। ईरानी पिछले साढ़े चार साल में लगातार अमेठी का दौरा करती रही हैं और वहाँ के लिए कई योजनाओं की घोषणा कर चुकी हैं। 2019 का लोकसभा चुनाव नज़दीक है और ऐसी ख़बरें हैं कि बीजेपी एक बार फिर ईरानी को अमेठी से उम्मीदवार बना सकती है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें