+
सिद्धू मूसेवाला मर्डर: सुरक्षा में कटौती क्यों हुई, जांच के आदेश

सिद्धू मूसेवाला मर्डर: सुरक्षा में कटौती क्यों हुई, जांच के आदेश

अगर सुरक्षा में कटौती नहीं हुई होती तो क्या सिद्दू मूसेवाला की हत्या नहीं होती?

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद इस बात की जांच की जा रही है कि उनकी सुरक्षा में कटौती क्यों की गई। सिद्धू मूसेवाला के पिता ने इस मामले में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखा है।

गौरतलब है कि सिद्धू मूसेवाला के साथ यह वारदात पंजाब सरकार के द्वारा कई लोगों को दी गई सुरक्षा को वापस ले जाने के अगले ही दिन हो गई।

सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह सिद्धू ने पत्र में मांग की है कि उनके बेटे की हत्या के मामले की जांच सीबीआई और एनआईए से कराई जानी चाहिए। बता दें कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद पंजाब में राजनीतिक दलों ने आम आदमी पार्टी सरकार पर हमला बोल दिया है। 

जिस समय सिद्धू मूसेवाला की हत्या हुई उनके पिता एक कार में दो हथियारबंद लोगों के साथ उनके पीछे ही थे। सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पुलिस को दी लिखित शिकायत में कहा है कि कई गैंगस्टर की ओर से सिद्धू से रंगदारी मांगी जा रही थी।

पिता ने कहा है कि फायरिंग करने के बाद कुछ ही मिनटों के अंदर दोनों कारों में बैठे हमलावर वहां से भाग गए। मूसेवाला के पिता ने शोर मचाया और वहां पर इकट्ठा हुए लोगों के साथ बेटे को अस्पताल ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

उधर, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने इस मामले की जांच के लिए एक न्यायिक आयोग के गठन का एलान भी किया है। इस आयोग की अध्यक्षता पंजाब और हरियाणा के सिटिंग जज करेंगे।

 - Satya Hindi

पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भंवरा ने कहा है कि घटना वाले दिन सिद्धू के पास पंजाब पुलिस के दो कमांडो थे लेकिन जब वह घर से निकले तो उन्हें घर पर ही छोड़कर गए थे। उन्होंने कहा कि सिद्धू मूसेवाला के पास प्राइवेट बुलेटप्रूफ गाड़ी थी लेकिन वह उसे भी नहीं ले गए थे।

लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

उर्फ सिद्धू मूसेवाला पर यह हमला तब हुआ था जब वह अपने दो दोस्तों के साथ अपने गांव से पड़ोस के गांव जवाहर के की ओर जा रहे थे। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जिससे पता चला है कि सिद्धू मूसेवाला का हमलावरों ने पीछा किया था। सिद्धू मूसेवाला पर 30 गोलियां चलाई गई। 

मूसेवाला की हत्या में लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ है। कनाडा से चल रहे इस गैंग ने मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली है। पंजाब पुलिस के डीजीपी वीके भवरा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें