+
शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा- पिता जी के सामने पूरी 'दिल्ली' नतमस्तक है

शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने कहा- पिता जी के सामने पूरी 'दिल्ली' नतमस्तक है

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे के बयान ने सभी को चौंका दिया है। कांग्रेस ने बयान पर चुटकी ली है। चौहान के बेटे ने कहा है कि उनके पिता के सामने पूरी दिल्ली झुक रही है। इस बयान के राजनीतिक मायने हैं। लेकिन बात दूर तलक चली गई है। जानिए पूरी बातः

केंद्रीय कृषि मंत्री और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बेटे ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद उनके पिता के सामने "पूरी दिल्ली झुक रही है"। कार्तिकेय सिंह ने शुक्रवार को सीहोर जिले के बुधनी विधानसभा क्षेत्र के भेरुंदा में एक आमसभा को संबोधित करते हुए यह बयान दिया था।

पीटीआई के मुताबिक उन्होंने कहा, "मैं अभी दिल्ली में रहकर लौटा हूं। पहले भी हमारे नेता (शिवराज चौहान) मुख्यमंत्री के रूप में लोकप्रिय थे। लेकिन मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों है कि जब वह मुख्यमंत्री नहीं हैं तब वह अधिक लोकप्रिय हो गए हैं।"

अमेरिका के पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र कार्तिकेय सिंह ने कहा- “अब, जब हमारे नेता इतनी बड़ी जीत हासिल करके गए हैं, तो पूरी दिल्ली भी आज उनके सामने नतमस्तक है। पूरी दिल्ली भी उन्हें जानती है, पहचानती है, उनका सम्मान करती है। सिर्फ दिल्ली ही नहीं, कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक अगर हम शीर्ष नेताओं की गिनती करें तो हमारे नेता शिवराज सिंह चौहान का नाम उस सूची में आता है।” 

भाजपा नेता शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट 8.20 लाख से अधिक वोटों के अंतर से जीत ली। उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले मंत्रिमंडल में कृषि मंत्री नियुक्त किया गया है।

विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सांसद चुने जाने के बाद प्रोटोकॉल के तहत शिवराज ने बुधनी विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि भाजपा उनके बेटे कार्तिकेय को अगले महीने होने वाले बुधनी विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव लड़ने का प्रस्ताव दे सकती है।

मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कार्तिकेय सिंह के बयान पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि यह बयान बताता है कि दिल्ली डरी हुई है और बीजेपी के अंदर असंतोष का डर है। पटवारी ने एक्स पर लिखा, "शिवराज जी के युवराज कह रहे हैं कि दिल्ली डरी हुई है। यह 100% सच है। क्योंकि, देश भी डरे हुए तानाशाह को ध्यान से देख रहा है।"

जीतू पटवारी ने कहा, ''भाजपा के भीतर असंतोष की आवाज उठने, बड़े नेताओं की बगावत, गठबंधन प्रबंधन, सरकार को समर्थन कम होने और कुर्सी के हिलने का डर है।''

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें