+
आर्यन पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले- असल मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है सरकार

आर्यन पर शत्रुघ्न सिन्हा बोले- असल मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है सरकार

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि आर्यन ख़ान के पास से न तो ड्रग्स की बरामदगी हुई है और न ही उनके द्वारा ड्रग्स लेने की कोई पुष्टि हुई है, तो क्या इसलिए गिरफ्तार किया गया कि वह शाहरुख ख़ान का बेटा हैं?

कॉर्डेलिया क्रूज़ ड्रग्स मामले में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किए गए फ़िल्म स्टार शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को लेकर बॉलीवुड दो धड़ों में बंट गया है। बॉलीवुड के ज़्यादातर सितारे उनके पक्ष में खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं लेकिन कोई भी खुलकर सरकार से बग़ावत करने को तैयार नहीं है। बॉलीवुड के धाकड़ अभिनेता और राजनेता शत्रुघ्न सिन्हा खुलकर शाहरुख ख़ान और आर्यन ख़ान के पक्ष में खड़े हो गए हैं। शत्रुघ्न सिन्हा ने आर्यन ख़ान को ड्रग्स मामले में फँसाने को एक सोची समझी साज़िश बताया है। शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है कि सरकार दूसरे बड़े मुद्दों से ध्यान भटकाना चाहती है।

एक निजी चैनल से बातचीत में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा है कि जब जब सरकार को असल मुद्दों से ध्यान भटकाना होता है तो फिर बॉलीवुड को टारगेट कर दिया जाता है और आर्यन ख़ान भी उसी कड़ी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने गुजरात के मुंद्रा अदानी पोर्ट से हज़ारों करोड़ रुपये के ड्रग्स की बरामदगी और लखीमपुर खीरी में हुए नरसंहार से ध्यान भटकाने के लिए शाहरुख ख़ान के बेटे आर्यन ख़ान को गिरफ्तार किया है। सिन्हा ने आरोप लगाया कि नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने बगैर ब्लड जाँच किये और बगैर किसी सबूत के आर्यन ख़ान को गिरफ्तार किया।

सिन्हा ने कहा कि अदालत में ख़ुद एनसीबी के अधिकारियों ने माना कि आर्यन ख़ान के पास से ड्रग्स की कोई बरामदगी नहीं हुई है और ना ही आर्यन द्वारा ड्रग्स लेने की कोई पुष्टि हुई है तो ऐसे में एक अभिनेता के बेटा की गिरफ्तारी आख़िर क्यों की गई। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि सरकार असल मुद्दों से ध्यान बंटाना चाहती है। 

शत्रुघ्न सिन्हा का कहना है, ‘मैं शाहरुख ख़ान और उनके परिवार को कई सालों से बहुत अच्छे तरीक़े से जानता हूँ। आर्यन ख़ान इस तरह की हरकत कभी नहीं कर सकता। एनसीबी के कुछ लोग पैसे कमाने की फैक्ट्री बन गए हैं जबकि कुछ अभी भी अच्छे अधिकारी हैं जो अच्छा काम कर रहे हैं।’ उन्होंने आगे बातचीत में कहा कि अब देश में धर्म के नाम पर हालात ख़राब होते जा रहे हैं और धर्म के नाम पर लोगों को टारगेट किया जा रहा है। सिन्हा ने एनसीबी के अधिकारियों से सवाल पूछा है कि क्या आर्यन को इसलिए गिरफ्तार किया गया कि वह शाहरुख ख़ान का बेटा है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि फ़िल्म इंडस्ट्री हमेशा से ही आसान टारगेट रहा है। जब कुछ मुद्दों से ध्यान भटकाना हो तो फ़िल्म इंडस्ट्री को बदनाम कर दो। आर्यन ख़ान को गिरफ्तार कर भी ऐसा ही किया गया है। उन्होंने कहा कि अभी जो हो रहा है, पहले ऐसा नहीं होता था, पहले के सुपरस्टार के बारे में ऐसी ख़बरें नहीं आती थीं।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि एनसीपी के बड़े नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने एनसीबी के अधिकारियों पर कई सवाल खड़े किए थे उनका अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है।

सिन्हा ने कहा कि आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी कराने में बीजेपी नेताओं के नाम भी सामने आए थे लेकिन उनके बारे में कोई भी बात नहीं कर रहा है। उनका यह भी कहना है कि नवाब मलिक ने जो भी आरोप लगाए हैं उनकी सच्चाई के साथ जाँच होनी चाहिए लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि ऐसा होगा।

 - Satya Hindi

शत्रुघ्न सिन्हा से जब यह पूछा गया कि बॉलीवुड के दूसरे लोग शाहरुख ख़ान के पक्ष में क्यों नहीं बोल रहे हैं तो उन्होंने कहा कि बॉलीवुड के ज़्यादातर लोग सरकार से डरते हैं। या फिर कुछ कहने की हिम्मत नहीं रखते हैं। कुछ लोग हैं वे जो भी सरकार आए उसके साथ चलने के लिए तैयार हो जाते हैं लेकिन कोई भी बॉलीवुड का अभिनेता या अभिनेत्री सरकार के ख़िलाफ़ कुछ नहीं बोल पाता है।

आर्यन ख़ान की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन ने आर्यन के समर्थन में एक सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसमें उन्होंने आर्यन को मोटिवेट करते हुए लिखा था कि तुम्हारा समय भले ही ख़राब चल रहा है लेकिन तुम इस भट्टी से तपकर और अच्छा बनकर ज़रूर निकलोगे। उसके बाद म्यूजिक डायरेक्टर विशाल डडलानी ने भी शाहरुख ख़ान के समर्थन में आवाज़ उठाई थी। हालाँकि सलमान ख़ान जैसे बॉलीवुड के कई लोग शाहरुख ख़ान के घर जाकर उनका साथ देते हुए ज़रूर दिख रहे हैं लेकिन सरकार के द्वारा की जा रही कार्रवाई के ख़िलाफ़ कोई भी आवाज़ नहीं उठा पा रहा है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें