+
थरूर ने दी खड़गे को बधाई, बोले- डेलीगेट्स का फैसला स्वीकार

थरूर ने दी खड़गे को बधाई, बोले- डेलीगेट्स का फैसला स्वीकार

शशि थरूर ने कहा है कि पार्टी के नए अध्यक्ष खड़गे अनुभवी हैं और उन्हें भरोसा है कि खड़गे के नेतृत्व में हम सभी मिलकर पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। 

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में जीत हासिल करने वाले मल्लिकार्जुन खड़गे को चुनाव में उनके प्रतिद्वंद्वी रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर ने चुनाव नतीजों के बाद बधाई दी है। थरूर ने एक पत्र लिखकर कहा है कि पार्टी के डेलीगेट्स का फैसला अंतिम है और वह इसे विनम्रतापूर्वक स्वीकार करते हैं। 

कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में कुल 9385 वोट पड़े और इसमें से 416 वोटों को अवैध करार दिया गया। मल्लिकार्जुन खड़गे को 7897 वोट मिले हैं जबकि शशि थरूर को 1072 वोट मिले। 

थरूर ने पत्र में लिखा है कि पार्टी के नए अध्यक्ष खड़गे अनुभवी हैं और उन्हें भरोसा है कि खड़गे के नेतृत्व में हम सभी मिलकर पार्टी को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। उन्होंने इस चुनाव में हिस्सा लेने वाले पार्टी के सभी डेलीगेट्स को धन्यवाद दिया है। 

 - Satya Hindi

पूर्व केंद्रीय मंत्री थरूर ने कहा है कि 17 अक्टूबर का दिन पार्टी में आंतरिक लोकतंत्र के जश्न का दिन था। बताना होगा कि इस दिन कांग्रेस के नए अध्यक्ष के लिए मतदान हुआ था। 

केरल के तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर ने पार्टी की निवर्तमान अध्यक्ष सोनिया गांधी के कार्यकाल के लिए उन्हें धन्यवाद दिया है। थरूर ने कहा, उन्हें उम्मीद है कि सोनिया गांधी पार्टी का मार्गदर्शन करती रहेंगी। थरूर ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए धन्यवाद अदा किया है। 

उन्होंने कहा है कि नेहरू-गांधी परिवार कांग्रेस के हर कार्यकर्ता के दिल में एक विशेष जगह बनाए रखेगा और कांग्रेस का आधार स्तंभ बना रहेगा। थरूर ने लिखा है कि भारत जोड़ो यात्रा को मिल रहा समर्थन इस बात का सबूत है कि नेहरू-गांधी परिवार आज भी लोगों के बीच में लोकप्रिय है। 

थरूर ने पत्र में इस चुनाव में उनका समर्थन करने वाले सभी सहयोगियों को विशेष धन्यवाद दिया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री और उनके सहयोगियों को भी कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव कराए जाने के लिए धन्यवाद दिया है। उन्होंने लिखा है कि वह कांग्रेस के सहयोगियों के साथ आगे की चुनौतियों का सामना करेंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें