+
आईपीएल शुरू होने पर आस्ट्रेलियाई शेन वॉटसन क्यों भावुक हुए?

आईपीएल शुरू होने पर आस्ट्रेलियाई शेन वॉटसन क्यों भावुक हुए?

आज जब आईपीएल का 14वाँ सीज़न शुरू हो रहा है तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन बेहद भावुक हैं। वह इतने भावुक क्यों हैं? इस सवाल का आसान जवाब यह है कि वह इस बार आईपीएल में नहीं हैं।

आज जब आईपीएल का 14वाँ सीज़न शुरू हो रहा है तो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन बेहद भावुक हैं। वह इतने भावुक क्यों हैं? इस सवाल का आसान जवाब यह है कि वह इस बार आईपीएल में नहीं हैं, लेकिन इससे पहले जब से आईपीएल शुरू हुआ है तब से यानी पिछले 13 सीज़न तक इसका हिस्सा रहे थे। अब जाहिर है इतने वर्षों तक जहाँ कोई खिलाड़ी एक टीम का हिस्सा होगा खिलाड़ियों से भावनात्मक रूप से जुड़ तो जाएगा ही!

शेन वॉटसन ने कहा है कि वह निश्चित रूप से इस साल खेल के एक्शन को मिस करेंगे, लेकिन वह दूर-दराज से ही इस मैच को देखने के लिए इंतज़ार कर रहे हैं। 

वॉटसन ने आईपीएल में पहले खेले मैचों की कुछ पुरानी तसवीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर कहा है कि वह अपने 'दूसरे घर' में बिताए दिन को याद कर रहे हैं। उन्होंने भारत में बिताए दिने के लिए दूसरे घर शब्द का इस्तेमाल किया है। 

बता दें कि वॉटसन इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल में तीन टीमों के लिए प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी और फिर चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के लिए मैच खेले। पिछले सत्र में खेलने के बाद 39 वर्षीय वॉटसन ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की। इसी कारण से आईपीएल के इस 14वें सीज़न में वह नहीं खेल रहे हैं। 

क़रीब दो साल बाद भारत में आईपीएल 2021 आज ही यानी शुक्रवार को शुरू हो रहा है। पहले मैच में रोहित शर्मा के नेतृत्व वाली मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीमें आमने सामने होंगी। इस मैच में रोहित बनाम विराट तो है ही, यह मुंबई इंडियंस और आरसीबी के बीच भी रोचक मुक़ाबले के बारे में भी है। 

विराट कोहली की आरसीबी के सामने वह टीम होगी जो आईपीएल में अब तक सबसे ज़्यादा पाँच बार खिताब पर कब्जा जमा चुकी है।

पिछली बार यूएई में आरसीबी ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अंत में उसकी लय गड़बड़ा गई और लगातार पाँच मैच गँवाने से वह बाहर हो गई थी। 

जिस आरसीबी का आज मैच है उस टीम के लिए भी वॉटसन ने मैच खेले थे। आज जो उन्होंने पोस्ट की है उसमें उन्होंने यह याद किया है कि कैसे राजस्थान रॉयल्स के साथ उनके कार्यकाल ने उनके अंतरराष्ट्रीय करियर को फिर से ऊर्जा दी। 

 - Satya Hindi

उन्होंने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है, 'Ipl t-20 के 14वें संस्करण की पूर्व संध्या पर पहला ऐसा मैच होगा जिसमें मैं नहीं खेल पाऊँगा, मुझे उन सभी शानदार लम्हों की याद आ रही है, जो मुझे उस देश में वर्षों में मिले हैं जिसे मैं अपना दूसरा घर कहता हूँ....।'

शेन वॉटसन ने अभिनेता शाहरुख खान के साथ अपने ऑन-स्टेज प्रदर्शन के बारे में भी बात की है। वॉटसन ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने साथ खेले लोगों को जीवन भर के लिए दोस्त बना लिए।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें