+
दिल्ली दंगा: पुलिस पर रिवॉल्वर तानने वाला शाहरूख गिरफ़्तार

दिल्ली दंगा: पुलिस पर रिवॉल्वर तानने वाला शाहरूख गिरफ़्तार

नागरिकता क़ानून को लेकर हुए दंगों में पुलिस पर फ़ायरिंग करने वाले शाहरूख नाम के शख़्स को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है।

नागरिकता क़ानून को लेकर हुए दंगों में पुलिस पर फ़ायरिंग करने वाले शाहरूख नाम के शख़्स को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। शाहरूख़ ने मौजपुर-जाफ़राबाद इलाक़े में हिंसक प्रदर्शनों के दौरान पुलिस पर फ़ायरिंग की थी। बताया गया है कि शाहरूख ने 8 राउंड फ़ायरिंग की थी और उसे शामली से गिरफ़्तार किया गया है। दंगों के दौरान सोशल मीडिया में वायरल एक वीडियो में दिख रहा था कि शाहरूख ने हाथ में रिवॉल्वर ली हुई है और वह एक पुलिसकर्मी को धमका रहा है। इस पुलिसकर्मी की पहचान दिल्ली पुलिस के सिपाही दीपक दहिया के रूप में हुई है। दूसरी ओर, दिल्ली दंगों में मरने वालों और घायलों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। 

पहले भी शाहरूख के गिरफ़्तार होने की ख़बर आई थी लेकिन बाद में पता चला कि वह फरार है। दिल्ली पुलिस की कई टीमें उसकी तलाश में लगी हुई थीं। बताया जा रहा है कि इस दौरान वह बरेली में कई इलाक़ों में छुपता रहा। पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि इतने दिनों तक शाहरूख कहां-कहां छुपता रहा और उसे किन लोगों ने अपने वहां शरण दी।  

जाफ़राबाद में नागरिकता संशोधन क़ानून के विरोध में चल रहे प्रदर्शन के विरोध में रविवार को बीजेपी नेता कपिल मिश्रा की अगुवाई में सैकड़ों लोग मौजपुर इलाक़े में जमा हो गये थे और इसके बाद क़ानून के विरोध में और समर्थन में उतरे लोगों के बीच पत्थरबाज़ी हुई थी। 

इसके बाद तीन दिन तक दिल्ली दंगों की आग में जलती रही। इस दौरान कई लोग बेघर हो गये। दंगाइयों ने कोई कसर नहीं रखी कि वे कुछ भी छोड़ दें। उन्होंने घर, दुकान, मकान, जो कुछ जला सकते थे, सब जला दिया। दंगाइयों के अंदर भरे ज़हर से बच्चों के स्कूल तक नहीं बच सके। हालांकि अभी कुछ दिनों से माहौल शांतिपूर्ण है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें