+
नए स्कूलों को लेकर सौरभ भारद्वाज-गौरव भाटिया में नोकझोंक

नए स्कूलों को लेकर सौरभ भारद्वाज-गौरव भाटिया में नोकझोंक

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस, आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पहले से ही उलझे हुए हैं। अब दिल्ली सरकार के नए स्कूलों को लेकर रार छिड़ गई है। 

दिल्ली सरकार के नए स्कूलों को लेकर बुधवार को आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज और बीजेपी के नेता गौरव भाटिया आमने-सामने आ गए। इस दौरान दोनों के बीच जमकर बहस हुई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

गौरव भाटिया ने कहा कि वह वादे के मुताबिक, बुधवार सुबह 11 बजे सौरभ भारद्धाज से 500 नए स्कूलों की सूची लेने के लिए कौटिल्य विद्यालय पहुंचे थे। लेकिन बार-बार सूची मांगने पर भी प्रवक्ता ने सूची नहीं दी और दो पुराने बने स्कूलों को अपना बता दिया। भाटिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने 500 नए स्कूलों को बनाने का वादा किया था लेकिन धरातल पर एक भी स्कूल नहीं बनाया। 

भाटिया ने कहा कि सौरभ भारद्धाज उन्हें दो स्कूलों में लेकर गए। पहला पुराना स्कूल केजरीवाल सरकार के द्वारा नहीं बनवाया गया है जबकि दूसरा स्कूल अभी बन ही रहा है। उन्होंने कहा कि इनमें से एक स्कूल 1967 में बना था। 

भाटिया ने कहा कि दिल्ली में पिछले साढ़े 8 साल से आम आदमी पार्टी की सरकार है और अभी तक एक भी स्कूल पूरी तरह नहीं बना है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को 500 स्कूलों की सूची उन्हें देनी चाहिए। 

जबकि आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी नेता गौरव भारद्वाज इतना डर गए कि वह स्कूल के अंदर जाने तक की हिम्मत नहीं जुटा पाए। विधायक ने कहा कि उन्होंने भाटिया से कहा कि अभी तो 498 स्कूल और देखने हैं चलिए, मगर वे नहीं माने और भाग गए। इस दौरान वहां आसपास खड़े लोगों ने भी नारेबाजी शुरू कर दी और थोड़ी देर में गौरव भाटिया अपनी कार से वापस चले गए।

 - Satya Hindi

गौरव भाटिया और सौरभ भारद्वाज के बीच एक समाचार चैनल पर बहस के दौरान दिल्ली सरकार के नए स्कूलों को लेकर बहस हुई थी और इस दौरान गौरव भाटिया ने उनसे कहा था कि जहां सौरभ भारद्वाज कहेंगे वहां वह बुधवार सुबह 11 बजे पहुंच जाएंगे। 

कई मुद्दों पर रार

दिल्ली में ऑपरेशन लोटस, आबकारी नीति को लेकर बीजेपी और आम आदमी पार्टी पहले से ही उलझे हुए हैं। दिल्ली में बीजेपी के कुछ सांसदों ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आम आदमी पार्टी के द्वारा उनके विधायकों को 20-20 करोड़ रुपए का ऑफर दिए जाने के आरोपों की जांच की मांग की है। इसके लिए दिल्ली के सभी बीजेपी सांसदों ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना को पत्र लिखा है। 

बता दें कि आम आदमी पार्टी ने पिछले कुछ दिनों में लगातार यह आरोप लगाया है कि बीजेपी ने दिल्ली में उसके विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर देकर खरीदने की कोशिश की थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल खुद विधानसभा में विश्वास मत भी लेकर आए थे। 

इस बारे में दिल्ली बीजेपी के सांसदों का कहना है कि आम आदमी पार्टी के जिन विधायकों को बीजेपी नेताओं की ओर से फोन कॉल किया गया है, उन सभी लोगों के फोन जांच एजेंसियों के पास जाने चाहिए और सच सामने आना चाहिए। 

बीजेपी सांसदों की प्रेस कांफ्रेंस के बाद आम आदमी पार्टी भी मैदान में उतर आई और उसने कहा है कि पार्टी विधायकों का प्रतिनिधिमंडल सीबीआई निदेशक के पास जाएगा और ऑपरेशन लोटस की जांच की मांग करेगा। 

विधायक आतिशी मारलेना ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के बढ़े हुए दामों से आने वाला पैसा विधायकों को ख़रीदने में इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने राज्य सरकारों को गिराने के लिए 6300 करोड़ रुपये ख़र्च किए हैं। आतिशी ने कहा कि आप विधायकों को ख़रीदने के लिए रखा 800 करोड़ रुपया किसका है? 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें