+
बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने पूछा- क्या बहन-बेटी की भी जाति और धर्म होता है?

बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने पूछा- क्या बहन-बेटी की भी जाति और धर्म होता है?

स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़कर सपा में जाने के बाद यह सवाल उठा था कि क्या संघमित्रा भी बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा में जाएंगी। संघमित्रा ने इसका भी जवाब दिया है। 

मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने के बाद बदायूं से बीजेपी सांसद संघमित्रा मौर्य ने पार्टी नेताओं पर सवाल उठाए हैं। संघमित्रा मौर्य के पिता और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ दिन पहले बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो गए थे। संघमित्रा मौर्य ने एक फेसबुक पोस्ट में लिखा है, “हफ्ते भर पहले एक बेटी का पिता पार्टी बदलता है तो  पुत्री पर वार हो रहा था, आज एक बहू अपने चचेरे भाई (योगी जी) के साथ एक पार्टी से दूसरी पार्टी में आती है तो स्वागत। क्या इसको भी वर्ग से जोड़ा जाना चाहिए कि बेटी  (मौर्य)  पिछड़े वर्ग की है और बहू (बिष्ट) अगड़े वर्ग से है।”

संघमित्रा मौर्य ने पूछा है कि क्या बहन-बेटी की भी जाति और धर्म होता है।

संघमित्रा मौर्य ने हमला करते हुए आगे लिखा है, “अगड़ा बीजेपी में आता है तो राष्ट्रवादी और वह वोट बीजेपी को करेगा या नहीं इस पर सवाल खड़ा करना तो दूर सोचा भी नहीं जाता लेकिन पार्टी में रहने वाला राष्ट्रदोही उसके वोट पर सवाल खड़े हो रहे हैं ऐसा क्यों।”

संघमित्रा मौर्य ने कहा है कि कृपया उन्हें कोई सलाह न दे कि वह कहां जाएं और क्या करें, वह जहां हैं ठीक हैं। 

स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी छोड़कर सपा में जाने के बाद यह सवाल उठा था कि क्या संघमित्रा भी बीजेपी से इस्तीफा देकर सपा में जाएंगी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर उनसे काफी समर्थकों ने पूछा भी था। इस फेसबुक पोस्ट के जरिए संघमित्रा ने यह बताने की कोशिश की है कि वह बीजेपी नहीं छोड़ेंगी और पार्टी में बनी रहेंगी।

लेकिन उन्होंने उन पर उठाए गए सवालों को लेकर जवाब देने के लिए अपर्णा यादव के बीजेपी में शामिल होने का वक्त चुना और अगड़े और पिछड़े का सवाल उठाकर बीजेपी को चुनाव के दौरान थोड़ी मुश्किल में जरूर डाल दिया है। 

बता दें कि अपर्णा यादव ने बुधवार को नई दिल्ली में बीजेपी के दफ्तर पार्टी की सदस्यता ली थी। माना जा रहा है कि बीजेपी उन्हें लखनऊ की किसी एक सीट से विधानसभा का चुनाव लड़ा सकती है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें