+
समीर वानखेड़े पर हुआ एक्शन, चेन्नई ट्रांसफर किया गया

समीर वानखेड़े पर हुआ एक्शन, चेन्नई ट्रांसफर किया गया

आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद से ही वानखेड़े पर कार्रवाई की तलवार लटक रही थी। जानिए, उन्हें किस विभाग में भेजा गया है। 

आर्यन खान मामले की जांच करने वाले एनसीबी के अफसर समीर वानखेड़े का चेन्नई ट्रांसफर कर दिया गया है। बता दें कि क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान को निर्दोष पाया गया था और इसके बाद समीर वानखेड़े की जमकर आलोचना हुई थी। वानखेड़े को करदाता सेवा महानिदेशालय में भेजा गया है। 

इस मामले की जांच के दौरान समीर वानखेड़े मुंबई में एनसीबी के जोनल डायरेक्टर थे। लेकिन इसके बाद उनका मुंबई में ही एक दूसरे विभाग में ट्रांसफर किया गया था।

जांच में आर्यन खान को क्लीन चिट मिलने के बाद एनसीबी के महानिदेशक ने कहा था कि आर्यन खान मामले की जांच में शामिल अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी समीर वानखेड़े के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा था। एनसीपी और शिवसेना के नेताओं ने सवाल उठाया था कि समीर वानखेड़े व एनसीबी के दूसरे अफसरों के ख़िलाफ़ कार्रवाई कब होगी?

इस मामले की जांच के दौरान एनसीपी के नेता और कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने भी समीर वानखेड़े पर तमाम गंभीर आरोप लगाए थे और कहा था कि यह पूरा मामला सिर्फ और सिर्फ उगाही का है।

समीर वानखेड़े को गिरफ्तार किए जाने की मांग सोशल मीडिया पर उठी थी। 

समीर वानखेड़े ने आर्यन खान मामले की जांच के दौरान कई गलतियां की। उन्होंने सर्च ऑपरेशन के दौरान कोई वीडियोग्राफी नहीं कराई और ना आर्यन खान का कोई मेडिकल टेस्ट करवाया जिससे यह साबित हो सके कि उन्होंने ड्रग्स ली थी या नहीं। इस मामले में जिन और लोगों को गिरफ्तार किया गया सभी के खिलाफ एक जैसे आरोप लगाए गए थे।

इस मामले की जांच के दौरान समीर वानखेड़े पर जाति का फर्जी प्रमाण पत्र बनाकर नौकरी हासिल करने सहित कई गंभीर आरोप लगे थे। नवाब मलिक ने कहा था कि समीर वानखेड़े मुसलमान हैं और उनके निकाह की कई तस्वीरें भी उन्होंने जारी की थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें