+
कांग्रेस ने की राहुल की राम से तुलना, बीजेपी ने जताया एतराज

कांग्रेस ने की राहुल की राम से तुलना, बीजेपी ने जताया एतराज

सलमान खुर्शीद ने अपने बयान में क्या कहा और बीजेपी ने इसे हिंदू आस्था पर चोट से क्यों जोड़ा। बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा 3 जनवरी को गाजियाबाद में प्रवेश करेगी। इसी संबंध में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद सलमान खुर्शीद ने पत्रकारों से बात करते हुए यह बयान दिया। 

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तुलना भगवान राम से की है और इसे लेकर बीजेपी ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। सलमान खुर्शीद सोमवार को कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के उत्तर प्रदेश में आने के संबंध में एक पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। 

इस दौरान खुर्शीद ने कहा कि राहुल गांधी योगी की तरह तपस्या कर रहे हैं। खुर्शीद ने कहा, “आप जानते हैं कि भगवान राम की खड़ाऊं बहुत दूर तक जाती है, कभी-कभी खड़ाऊं लेकर भी चलना पड़ता है, हमेशा भगवान राम नहीं पहुंच पाते हैं, भरत उनकी खड़ाऊं लेकर चलते हैं इसलिए हम खड़ाऊं लेकर उत्तर प्रदेश में चले हैं, उत्तर प्रदेश में खड़ाऊं पहुंच गई है और राम जी भी पहुंचेंगे, ऐसा हमारा विश्वास है। 

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने सलमान खुर्शीद के बयान पर पलटवार किया और कहा कि यह हिंदू आस्था का अपमान है। 

पूनावाला ने आरोप लगाया कि यह वही कांग्रेस पार्टी है जिसने राम मंदिर पर रोक लगाने के लिए इस मुद्दे को 70 वर्ष तक लटकाए, अटकाए रखा और भूमि पूजन पर काले कपड़े पहन कर उतरे थे। 

बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि हिंदू आतंकवाद और हिंदुत्व की तुलना आईएसआईएस और बोको हरम से करने की शब्दावली का भी इस्तेमाल कांग्रेस ने किया, गीता की तुलना जिहाद से की गई और अब कांग्रेस के नेता सलमान खुर्शीद का यह बयान आया है। 

उन्होंने कहा कि क्या सलमान खुर्शीद किसी और धर्म के भगवान के साथ किसी की तुलना कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं करना चाहिए लेकिन बार-बार कांग्रेस हिंदू आस्था पर चोट कर रही है। 

बता दें कि 3 जनवरी को भारत जोड़ो यात्रा गाजियाबाद में प्रवेश करेगी। यात्रा को सफल बनाने के लिए उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी लगातार तैयारियां कर रही है और इसी संबंध में कार्यकर्ताओं की बैठक लेने के बाद सलमान खुर्शीद पत्रकारों से बात कर रहे थे। 

 - Satya Hindi

भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा का सफर तय करते हुए बीते दिनों दिल्ली पहुंची थी। इन दिनों यात्रा रुकी हुई है। 

अखिलेश, मायावती को निमंत्रण 

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में यात्रा के शुरू होने पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री मायावती, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी को भी यात्रा में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है। इसके अलावा बीजेपी नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पूर्व कैबिनेट मंत्री और सपा नेता शिवपाल सिंह यादव, बीएसपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश मिश्रा, सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर और सीपीआई के सचिव अतुल अंजान को भी यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की प्रभारी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस यात्रा में शामिल होंगी। प्रियंका गांधी ने इस साल की शुरुआत में हुए उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी की कमान संभाली थी लेकिन कांग्रेस का प्रदर्शन बहुत खराब रहा था। उसे महज ढाई फीसद वोट मिले थे और उसके सिर्फ दो विधायक विधानसभा में पहुंचे थे। 

 - Satya Hindi

3 जनवरी को यह यात्रा लोनी के रास्ते गाजियाबाद में प्रवेश करेगी और यहां से बागपत और शामली होते हुए हरियाणा में प्रवेश कर जाएगी। 

इससे पहले सोमवार को राहुल गांधी जब दिल्ली में कड़ाके की ठंड के बीच सिर्फ एक टी-शर्ट में दिखाई दिए थे तो इसे लेकर सोशल मीडिया पर अच्छी-खासी चर्चा हुई थी। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें