+
पंजाब के एडवोकेट जनरल का इस्तीफा, कुल 5 महीने रहे पद पर

पंजाब के एडवोकेट जनरल का इस्तीफा, कुल 5 महीने रहे पद पर

पंजाब के एडवोकेट जनरल अनमोल रतन सिद्धू ने मंगलवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

पंजाब के महाधिवक्ता (एडवोकेट जनरल) डॉ. अनमोल रतन सिद्धू ने निजी कारणों का हवाला देते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। यह इस्तीफा मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान को संबोधित है। हालांकि इस्तीफा किसी और वजह से दिया गया लगता है, लेकिन अभी पुष्ट जानकारी सामने नहीं आई है। पुष्ट जानकारी के बाद इस खबर को अपडेट किया जाएगा।

सिद्धू पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के कम से कम आठ बार अध्यक्ष रह चुके हैं। उन्होंने पंजाब और हरियाणा की बार काउंसिल के अध्यक्ष, भारत के अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल और पंजाब और हरियाणा दोनों राज्यों के लिए अतिरिक्त महाधिवक्ता के रूप में भी काम किया है।

आम आदमी पार्टी की सरकार के सत्ता में आने के बाद राज्य में सरकार बदलने के मद्देनजर वरिष्ठ अधिवक्ता दीपिंदर सिंह पटवालिया के इस्तीफा देने के बाद सिद्धू को इस साल मार्च में इस पद पर नियुक्त किया गया था। 

 - Satya Hindi

डॉ अनमोल रतन सिद्धू का इस्तीफा

उनके पूर्ववर्ती एपीएस देओल के पद से इस्तीफा देने के बाद पटवालिया ने पिछले साल 19 नवंबर से एजी के रूप में कार्यभार संभाला था। कैप्टन अमरिंदर सिंह के पंजाब के मुख्यमंत्री पद से हटने के बाद अतुल नंदा के इस्तीफा देने के बाद 27 सितंबर, 2021 को देओल को पंजाब का एजी नियुक्त किया गया था।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें