+
लखनऊ: हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

लखनऊ: हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या

लखनऊ में रविवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी। 

लखनऊ में रविवार सुबह अज्ञात हमलावरों ने अखिल भारतीय हिंदू महासभा की उत्तर प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना हजरतगंज इलाक़े में हुई है। बताया जाता है कि घटना के वक्त रंजीत बच्चन मॉर्निंग वॉक पर थे। इस दौरान उनके साथ उनका भाई भी था। पुलिस हमलावरों की तलाश में जुटी है। पिछले साल लखनऊ में ही हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष कमलेश तिवारी की उनके घर में गला रेतकर हत्या कर दी गई थी।

रंजीत बच्चन पहले समाजवादी पार्टी से जुड़े थे लेकिन बाद में उन्होंने अपना संगठन बना लिया था। बताया जा रहा है कि हमलावरों की संख्या दो थी और वे बाइक पर आये थे। रंजीत की मौक़े पर ही मौत हो गई जबकि उनके भाई को गंभीर हालत में किंग जॉर्ज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। रंजीत बच्चन मूल रूप से गोरखपुर के रहने वाले थे। 

समाजवादी पार्टी ने रंजीत बच्चन की हत्या को लेकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को घेरा है। पार्टी ने कहा है कि लखनऊ में दिनदहाड़े हिन्दू महासभा के अध्यक्ष की हत्या से आम जनमानस में दहशत है और उत्तर प्रदेश में सरकार और पुलिस का इक़बाल ख़त्म हो गया है। पार्टी ने ट्वीट कर रहा है कि राज्य की निकम्मी सरकार को तत्काल इस्तीफ़ा दे देना चाहिए। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें