+
चन्नी सरकार के मंत्री बोले- नवजोत सिद्धू भाड़े के शख़्स हैं

चन्नी सरकार के मंत्री बोले- नवजोत सिद्धू भाड़े के शख़्स हैं

कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह का यह बयान साफ दिखाता है कि पंजाब कांग्रेस के अंदर झगड़ा जोरों पर है।

ऐसा नहीं लगता कि पंजाब कांग्रेस में नेताओं के बीच चल रहा झगड़ा कभी ख़त्म होगा। ताज़ा वाकये में चन्नी सरकार में मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर ही हमला बोल दिया है। 

राणा गुरजीत सिंह ने कहा है कि सिद्धू एक भाड़े के शख़्स हैं और कांग्रेस को बांटने का काम कर रहे हैं। 

इससे पहले सिद्धू बनाम चन्नी और सिद्धू बनाम जाखड़ को लेकर पंजाब में कांग्रेस सरकार व संगठन में काफी कुछ हो चुका है। लंबे चले बवाल के बाद अमरिंदर सिंह को भी पार्टी छोड़कर जाना पड़ा था। 

राणा गुरजीत सिंह ने एक बयान जारी कर कहा है कि सिद्धू पक्के कांग्रेसियों की निष्ठा पर सवाल उठा रहे हैं और इस बारे में बात करते वक़्त वे सावधान रहें। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि सिद्धू केवल मुख्यमंत्री बनने के लिए ही पार्टी में शामिल हुए हैं जबकि वे जन्मजात कांग्रेसी हैं। 

राणा ने यह भी कहा कि सिद्धू खुलकर मुख्यमंत्री चन्नी की आलोचना कर रहे हैं क्योंकि वह उनसे जलते हैं। राणा ने सिद्धू को चेताया कि वे पार्टी को बांटकर उसे कमजोर न करें। 

राणा का यह बयान सिद्धू के उस बयान के जवाब में आया है जिसमें सिद्धू ने एक रैली में अमरिंदर सिंह पर हमला बोलते हुए कहा था कि राजा, राणे अब मिट गए हैं। सिदधू ने पहले भी राणा गुरजीत सिंह को पंजाब की कैबिनेट में लिए जाने का विरोध किया था। 

राणा गुरजीत सिंह का यह बयान साफ दिखाता है कि पंजाब कांग्रेस के अंदर झगड़ा जोरों पर है। उधर, कांग्रेस के कई नेता बीते दिनों में कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ गए हैं और आने वाले दिनों में कई और नेता जा सकते हैं। 

इससे निश्चित रूप से यह सवाल खड़ा होता है कि कांग्रेस इतने झगड़ों के बीच चुनाव में कैसे जाएगी। हाईकमान की हिदायतों के बाद भी कांग्रेस नेता संभलने को तैयार नहीं दिखते। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें