जोधपुर में फिर तनाव, पत्थरबाज़ी, पुलिस बल तैनात

09:51 am Jun 08, 2022 | सत्य ब्यूरो

राजस्थान के जोधपुर में एक बार फिर सांप्रदायिक झड़प हुई है। झड़प मंगलवार शाम को हुई और इसके बाद पत्थरबाजी की घटना हुई है। हालात को देखते हुए मौके पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

पुलिस ने इस घटना में किसी तरह का सांप्रदायिक एंगल होने से इनकार किया है। पुलिस ने अब तक तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

जोधपुर वेस्ट की डीसीपी वंदिता राणा ने कहा कि कुछ लड़कों के बीच लड़ाई हुई थी और इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि हालात पूरी तरह काबू में हैं।

इस घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि यह घटना रोड रेज को लेकर हुई है।

खबरों के मुताबिक, सूरसागर थाना क्षेत्र के रॉयल्टी नाके के पास बाइक सवार और ऑटो चालक के बीच साइड को लेकर बहस हुई और इसके बाद मारपीट होने लगी। थोड़ी देर में वहां पर कई लोग इकट्ठा हो गए और पत्थरबाजी होने लगी।

झड़प के बारे में सूचना मिलने पर पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और भीड़ को तितर-बितर किया। बता दें कि जोधपुर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का गृह क्षेत्र भी है।

सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं

राजस्थान में अप्रैल-मई के महीने में भी कई जगहों पर सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं हुई थी और इनमें दो समुदायों के लोग आमने-सामने आ गए थे। सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं करौली से लेकर जोधपुर और भीलवाड़ा से लेकर हनुमानगढ़ तक हुई थी।

भीलवाड़ा में 22 साल के युवक की हत्या कर दी गई थी। बीजेपी और विश्व हिंदू परिषद की ओर से इस मामले में बंद भी बुलाया गया था। करौली में हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभायात्रा में और परशुराम जयंती और ईद के मौके पर जोधपुर में भी हिंसा की घटनाएं हुई थी। 

हनुमानगढ़ के नोहर में विश्व हिंदू परिषद के ब्लॉक अध्यक्ष के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की थी। इन घटनाओं को लेकर बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गए थे।