चुनाव जीतते ही बीजेपी के बालमुकुंदाचार्य का बवाल, 'नॉन वेज ठेले हटाओ'

08:01 pm Dec 04, 2023 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी के बालमुकंदाचार्य रविवार को चुनाव जीते और सोमवार को अधिकारियों को खुलेआम धमकी देने लगे। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि वह सड़क किनारे ठेले लगाने वालों को वहाँ से हटने के लिए कह रहे हैं। वह कह रहे हैं कि क्या उनके पास नॉन वेज के लिए लाइसेंस है।

बालमुकंदाचार्य ने मौक़े पर ही एक अधिकारी को फोन लगाया और धमकाते हुए कहा कि शाम तक सड़क पर नॉनवेज की दुकानें नहीं दिखनी चाहिए। फोन पर अधिकारी के साथ हुई इस बातचीत के बाद बालमुकुंदाचार्य के साथ मौजूद उनके समर्थक ‘जय श्री राम’ के नारे लगाते हुए नज़र आए। कुछ वीडियो में अभद्र भाषा भी सुनी गई।

सोशल मीडिया पर यूज़रों ने उस वीडियो को साझा करते हुए पूछा है कि अधिकारी के सामने यह कैसी मोरल पुलिसिंग है। उस वीडियो में बालमुकुंदाचार्य फोन पर कहते सुने जा सकते हैं, 'मैं आपसे शाम को रिपोर्ट लूंगा। नॉनवेज सड़क पर खुले में बेच सकते हैं क्या? आप लाइव हो। हाँ या ना बोलो। क्या आप उनका समर्थन कर रहे हैं? तुरंत प्रभाव से नॉनवेज के जितने भी ठेले रोड पर लगे हैं ये नहीं दिखने चाहिए।'

सोशल मीडिया पर वायरल एक अन्य वीडियो में बालमुकुंदाचार्य पुलिस अफसरों से उलझते नज़र आते हैं। इसमें बार-बार आवाज़ सुनी जा सकती है जिसमें पूछा जाता है कि लाइसेंस कहाँ है? एक्स पर यूज़रों ने लिखा है कि 'न्यू राजस्थान में आपका स्वागत है'।

एक यूज़र हंसराज मीणा ने ट्वीट किया है, 'जयपुर की हवामहल विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी बालमुकुंदाचार्य ने कल अपनी जीत के बाद से ही मुस्लिम होटल और मीट दुकान मालिकों को परेशान करना शुरू कर दिया है। ऐसे लोग चुनकर विधानसभा जायेंगे तो राज्य किस दिशा में जायेगा आप अंदाजा लगा सकते हैं।'

हवामहल सीट पर बीजेपी के बालमुकुंदाचार्य ने कांग्रेस के आरआर तिवारी को 974 वोटों के अंतर से हराया है। बीजेपी ने राज्य में बड़ी जीत हासिल की है। इसने राज्य में कुल मिलाकर 115 सीटें जीती है और बीजेपी सरकार बनाने जा रही है।