+
सामना के दफ्तर के बाहर मनसे ने लगाए पोस्टर

सामना के दफ्तर के बाहर मनसे ने लगाए पोस्टर

राज ठाकरे के द्वारा राज्य सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की चेतावनी देने के बाद महा विकास आघाडी सरकार के नेताओं से उनका विवाद बढ़ता जा रहा है। 

महाराष्ट्र की सियासत में इन दिनों महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना यानी मनसे के प्रमुख राज ठाकरे काफी आक्रामक दिख रहे हैं। शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत के द्वारा राज ठाकरे को महाराष्ट्र का ओवैसी बताए जाने के बाद मनसे की ओर से शिवसेना के मुखपत्र सामना के दफ्तर के बाहर पोस्टर लगा दिए गए हैं। 

पोस्टर में लिखा है, “तुमने ओवैसी किसे कहा संजय राउत। अपने लाउडस्पीकर बंद करो। इस वजह से पूरे महाराष्ट्र के लोगों को दिक्कत हो रही है वरना हम तुम्हारा लाउडस्पीकर मनसे स्टाइल में बंद कर देंगे।”

संजय राउत ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा था कि राज ठाकरे महाराष्ट्र में बीजेपी के लिए ओवैसी हैं। संजय राउत का मतलब यह था कि मनसे राज्य में वोट काटने का काम करेगी जैसे उनके मुताबिक ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने हाल में उत्तर प्रदेश के चुनाव में किया।

इससे पहले राज ठाकरे के द्वारा राज्य सरकार को मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने की चेतावनी दी गई थी। उन्होंने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए जाने के लिए 3 मई तक का वक्त दिया है। इसके खिलाफ महा विकास आघाडी सरकार में शामिल सभी दल एकजुट हो गए हैं। 

मनसे के कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर हनुमान चालीसा का पाठ भी बीते दिनों में किया है और इस मामले में तमाम नेताओं की बयानबाजी के बाद यह मामला गर्म हो गया है।

गठबंधन करेगी बीजेपी?

महाराष्ट्र की सियासत में कहा जा रहा है कि बीजेपी राज ठाकरे की पार्टी के साथ गठबंधन कर सकती है। राज्य के अंदर जल्द ही बृहन्मुंबई महानगरपालिका यानी बीएमसी के चुनाव होने हैं।

बीजेपी जानती है कि महा विकास आघाडी सरकार में शामिल दलों से लड़ने के लिए उसे महाराष्ट्र (विशेषकर मुंबई में) किसी मजबूत सहयोगी की जरूरत है और उसकी तलाश राज ठाकरे पर जाकर खत्म हो सकती है। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें