+
चन्नी के हेलिकॉप्टर को उड़ने की नहीं मिली इजाजत, कांग्रेस हमलावर

चन्नी के हेलिकॉप्टर को उड़ने की नहीं मिली इजाजत, कांग्रेस हमलावर

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के हेलिकॉप्टर के उड़ने की अनुमति को रद्द कर दिया गया और इस वजह से वह राहुल गांधी की होशियारपुर में आयोजित रैली में नहीं जा सके।

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने आरोप लगाया है कि उन्हें सोमवार को हुई कांग्रेस नेता राहुल गांधी की रैली में जानबूझकर शामिल नहीं होने दिया गया। चन्नी ने कहा कि उनके हेलिकॉप्टर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के कारण उड़ने की अनुमति नहीं दी गई। बता दें कि बीते महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर में आयोजित रैली में नहीं पहुंच सके थे और इसे लेकर तब कई दिनों तक प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का हवाला देकर जमकर विवाद हुआ था।

मुख्यमंत्री चन्नी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उनके हेलिकॉप्टर को सुबह 11 बजे उड़ना था और वह इसमें बैठ भी गए थे लेकिन उन्हें बताया गया कि हेलिकॉप्टर के उड़ने की अनुमति को रद्द कर दिया गया है और इस वजह से वह राहुल गांधी की होशियारपुर में आयोजित रैली में नहीं जा सके।

मुख्यमंत्री चन्नी का कहना है कि उनके हेलिकॉप्टर को क्लीयरेंस नहीं दिया गया क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की वजह से इस इलाके में नो फ्लाई जोन घोषित कर दिया गया था। 

मुख्यमंत्री ने नाराज़ होकर कहा कि इस वजह से उनके 4 घंटे का वक्त खराब हो गया। चन्नी ने कहा कि वह इस राज्य के मुख्यमंत्री हैं और कोई आतंकवादी नहीं हैं कि उन्हें होशियारपुर जाने से रोका जा रहा है। 

मुख्यमंत्री चन्नी होशियारपुर नहीं जा सके लेकिन राहुल गांधी के हेलिकॉप्टर को होशियारपुर में उतरने की अनुमति मिल गई थी।

जाखड़ बोले- शर्मनाक

चन्नी के हेलिकॉप्टर को उड़ने की अनुमति न मिलने को पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा है कि अगर चुनाव आयोग इसका संज्ञान नहीं लेता है तो वे समझेंगे कि यह चुनाव पूरी तरह एक दिखावा है एक तमाशा है।

दूसरी ओर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जालंधर की अपनी रैली में सोमवार को कहा कि 2014 में जब उन्हें प्रचार करने के लिए पठानकोट आना था तो उनके हेलिकॉप्टर को राहुल गांधी के अमृतसर में होने की वजह से उतरने की अनुमति नहीं दी गई थी।

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और अब कुछ ही दिन चुनाव प्रचार के बचे हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल से लेकर कांग्रेस और बीजेपी गठबंधन ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें