कांग्रेस ने पंजाब में झोंकी ताक़त, राहुल, प्रियंका ने किया प्रचार

04:15 pm Feb 15, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब के अपने सियासी किले को बचाने की जद्दोजहद में जुटे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को राज्य में कई जगहों पर ताबड़तोड़ रैलियां की। इन रैलियों में उन्होंने शिरोमणि अकाली दल, बीजेपी के साथ ही आम आदमी पार्टी पर भी हमले किए।

राहुल ने कहा कि वह कभी भी जनता से झूठे वादे नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि बहुत सारे नेता झूठे वादे करते हैं। इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, शिरोमणि अकाली दल के नेता सुखबीर बादल, आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। 

राहुल ने जनता को याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि अगर नोटबंदी से काला धन नहीं मिटा तो मुझे फांसी पर लटका देना लेकिन क्या हुआ। उन्होंने कहा कि आम जनता को तो लाइनों में खड़ा कर दिया गया लेकिन कोई अरबपति इन लाइनों में नहीं दिखाई दिया।

राहुल गांधी ने पटियाला, मानसा और बरनाला में चुनावी रैलियां की जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी राज्य में कुछ जगहों पर चुनाव प्रचार किया। 

अमरिंदर सिंह पर हमला बोला

राहुल गांधी ने पहली बार पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह पर भी हमला बोला। राहुल ने चुनावी रैली में कहा कि उन्होंने कभी अमरिंदर सिंह को किसी गरीब शख्स के गले मिलते नहीं देखा। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि जिस दिन उन्हें यह बात समझ आई कि अमरिंदर सिंह और बीजेपी का रिश्ता है उस दिन कांग्रेस ने अमरिंदर सिंह को हटा दिया। इससे पहले राहुल गांधी चुनावी सभाओं में अमरिंदर सिंह का नाम लेने से बचते रहे थे।लेकिन अब अमरिंदर सिंह पर हमला बोलकर उन्होंने जता दिया है कि कांग्रेस इस पूर्व मुख्यमंत्री को नहीं बख्शेगी। राहुल गांधी ने कहा कि पंजाब के युवाओं के लिए सबसे जरूरी चीज पंजाब में शांति और भाईचारा है।

इस दौरान हुई चुनावी सभाओं में प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे। दूसरी ओर, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी चुनावी जनसभाओं को संबोधित किया।  

पंजाब में 20 फरवरी को मतदान होना है और अब चुनाव प्रचार के चार ही दिन बचे हैं। ऐसे में आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल से लेकर कांग्रेस और बीजेपी गठबंधन ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है। राज्य के नतीजे 10 मार्च को आएंगे।