पंजाब पुलिस ने किया बीजेपी नेता तजिंदर बग्गा को गिरफ्तार

04:51 pm May 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा को उनके दिल्ली स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया। बग्गा को गिरफ़्तार कर मोहाली ले जा रही पंजाब पुलिस को कुरुक्षेत्र में हरियाणा पुलिस ने रोक लिया था और दिल्ली पुलिस को सौंप दिया था और पुलिस उन्हें दिल्ली ले आई।

बग्गा की गिरफ्तारी के मामले में तीन राज्यों की पुलिस आमने-सामने आ गई। तजिंदर पाल सिंह बग्गा बीजेपी की युवा शाखा के राष्ट्रीय सचिव हैं। उनकी गिरफ्तारी की जानकारी बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर दी थी। दिल्ली पुलिस ने बग्गा की गिरफ्तारी पर अपहरण का मामला भी दर्ज किया था। 

पंजाब पुलिस इन दिनों दिल्ली और गाजियाबाद में लगातार कार्रवाई कर रही है। कुछ दिन पहले पंजाब पुलिस गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास और दिल्ली में आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा के घर पहुंची थी और उन्हें नोटिस थमाए थे।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है कि पंजाब पुलिस के 50 जवान बग्गा को उनके घर से गिरफ्तार करके ले गए हैं। बीजेपी के तमाम नेताओं ने इस मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर हमला बोल दिया है। बता दें कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार है। 

बग्गा के खिलाफ आम आदमी पार्टी के नेता सनी सिंह ने शिकायत दर्ज कराई थी और कहा था कि बग्गा ने भड़काऊ भाषण दिए, अफवाह फैलाई और धार्मिक तनाव फैलाने की कोशिश की। बग्गा पर आरोप है कि उन्होंने 30 मार्च को हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को धमकी दी थी। 

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बग्गा के बयान की वीडियो क्लिप भी सौंपी है। बग्गा ने कुछ दिन पहले ट्वीट कर कहा था कि अरविंद केजरीवाल में जितनी ताकत है, वह उनके खिलाफ उतने केस दर्ज कर लें लेकिन वह नहीं डरेंगे।

पंजाब पुलिस के द्वारा दिल्ली-एनसीआर में हो रही इन कार्रवाइयों को लेकर सियासी माहौल भी बेहद गर्म है। बीजेपी और कांग्रेस ने आम आदमी पार्टी पर पुलिस का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।