नवजोत सिद्धू ने आप को दी बधाई, कहा- जनता का आदेश ही सर्वोपरि

05:28 pm Mar 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पूरे नतीजे आने से पहले ही कांग्रेस की हार स्वीकार कर ली है और आम आदमी पार्टी को पंजाब चुनाव में बड़ी जीत के लिए बधाई दी है। 117 सदस्यीय विधानसभा में आम आदमी पार्टी मतगणना के रुझानों में बहुमत से सरकार बनाती हुई दिख रही है। कांग्रेस 20 से भी कम सीटों पर आगे है और सत्ता उसके हाथ से फिसल रही है। 

मतगणना के आ रहे रुझानों के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट किया, 'लोगों की आवाज भगवान की आवाज है। पंजाब के लोगों के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करता हूँ। आप को बधाई।'

पंजाब विधानसभा चुनाव की मतगणना में अब तक के रुझानों में आम आदमी पार्टी बड़ी जीत की ओर अग्रसर दिख रही है। 

आम आदमी पार्टी राज्य में रुझानों से उत्साहित होकर जश्न भी मना रही है। आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के साथ फोटो ट्वीट किया है और संभावित जीत के लिए बधाई भी दी है। 

रुझानों को लेकर आप के नेता राघव चड्ढा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और वह जीत के प्रति आश्वस्त दिखे। सुबह आठ बजे मतगणना शुरू होने के बाद से ही आम आदमी पार्टी ने रुझानों में बढ़त बनाए रखी। दोपहर क़रीब दो बजे तक तो 117 सीटों में से 89 सीटों पर आगे चल रही थी।

बता दें कि पंजाब को लेकर सभी प्रमुख न्यूज़ चैनलों के एग्जिट पोल ने कहा है कि यहां आम आदमी पार्टी स्पष्ट बहुमत से सरकार बना रही है। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटें हैं और सरकार बनाने के लिए जरूरी विधायकों का आंकड़ा 59 है। 

पंजाब उन गिने-चुने राज्यों में से एक है जहां कांग्रेस सत्ता में है। अगर कांग्रेस यहां अपनी सत्ता को गंवा देती है तो पार्टी के अंदर घमासान और बढ़ सकता है।