अग्निपथः पंजाब में भी विरोध शुरू, लुधियाना रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़

02:23 am Jun 19, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब में भी अग्निपथ योजना का विरोध शुरू हो गया है। अभी कल तक वहां कायम शांति की मिसालें दी जा रही थीं, क्योंकि पंजाब से भी सेना में काफी भर्तियां होती हैं। कई शहरों में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 

लुधियाना में शनिवार 11 बजे के करीब कुछ युवक बेसबॉल बैट लेकर स्टेशन पर पहुंचे और उन्होंने सबसे पहले पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिए। पुलिस वाले उनका विरोध करने का साहस नहीं दिखा सके। इसके बाद यही युवक स्टेशन के अंदर चले गए और वहां जमकर तोड़फोड़ की। उन्होंने वहां कई स्टालों को नुकसान पहुंचाया।   

आरोप है कि इनके पास बोतलों में पेट्रोल था। ये लोग ट्रेन में आग लगाना चाहते थे लेकिन उससे पहले पुलिस ने करीब दस युवकों को पकड़ लिया और बाकी भाग गए। 

इस घटना के बाद पंजाब के कई स्टेशनों पर अतिरिक्त पुलिस बल सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है। अमृतसर, जालंधर, राजपुरा, सरहिंद, ब्यास, पठानकोट, मोगा, फिरोजपुर आदि रेलवे स्टेशनों की पुलिस निगरानी कर रही है। 

पंजाब के प्रमुख शहर जालंधर से भी प्रदर्शन की खबरें आ रही हैं। युवक अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया है। तमाम युवक जालंधर-अमृतसर राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठे हैं।  उनकी मांग है कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए।