सीएम का चेहरा चुनने में केजरीवाल ने किया फर्जीवाड़ा: सिद्धू 

10:56 am Jan 25, 2022 | सत्य ब्यूरो

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि आम आदमी पार्टी ने पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा चुनने की प्रक्रिया में फर्जीवाड़ा किया है। बता दें कि कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के सांसद भगवंत मान को मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित किया था। तब आम आदमी पार्टी ने इसके लिए एक फोन नंबर जारी किया था। 

केजरीवाल ने कहा था कि 13 जनवरी से 17 जनवरी के बीच 21 लाख से ज्यादा लोगों ने इस नंबर पर अपना जवाब दिया। 

केजरीवाल के मुताबिक 93.3 फीसदी लोगों ने भगवंत मान के नाम का समर्थन किया जबकि नवजोत सिंह सिद्धू के पक्ष में 3.6 फीसदी लोग थे।

सिद्धू ने सोमवार को कहा कि अगर आम आदमी पार्टी की ओर से जारी किए गए आंकड़ों का गणितीय आधार पर विश्लेषण करें तो ये झूठे साबित होते हैं। सिद्धू ने कहा कि आमतौर पर इस तरह की एक कॉल 25 सेकंड की होती है और 4 दिनों के भीतर ऐसी सिर्फ 23040 कॉल ही रिसीव की जा सकती हैं। सिद्धू ने कहा कि यह लोगों को धोखा देने का तरीका है और केजरीवाल ने यही किया है। 

सिद्धू ने कहा कि वह चुनौती देते हैं कि केजरीवाल 21 लाख कॉल का रिकॉर्ड दें। उन्होंने कहा कि 21 लाख संदेशों को पढ़ने के लिए कितने सारे लोगों की जरूरत होगी और कंप्यूटर भी इतनी जल्दी काम नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव आयोग से इस बारे में शिकायत की है। सिद्धू ने चुनाव आयोग से अपील की है कि वह इस तरह का फर्जी प्रचार चलाने के लिए आम आदमी पार्टी के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दायर करे।

सिद्धू ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी अपने मुख्यमंत्री के उम्मीदवार के लिए लोगों की राय मांग रही थी तो उसमें सिद्धू का नाम क्यों डाला गया।