+
कुमार विश्वास के बाद अलका लांबा के घर पहुंची पंजाब पुलिस

कुमार विश्वास के बाद अलका लांबा के घर पहुंची पंजाब पुलिस

पंजाब पुलिस के दिल्ली और गाजियाबाद में आम आदमी पार्टी के पूर्व नेताओं के घर पहुंचने की सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा है और केजरीवाल पर बदले की राजनीति करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। 

पंजाब पुलिस बुधवार को कांग्रेस नेता अलका लांबा के दिल्ली स्थित घर पर पहुंच गई। अलका लांबा ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है। पंजाब पुलिस बुधवार सुबह ही कवि और आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता कुमार विश्वास के घर पर भी पहुंची थी।

कुमार विश्वास की तरह ही अलका लांबा भी आम आदमी पार्टी में रह चुकी हैं और चांदनी चौक सीट से पार्टी के टिकट पर उन्होंने विधायक का चुनाव जीता था। 

अलका लांबा ने कहा है कि पंजाब पुलिस उनके घर की दीवार पर नोटिस चिपका कर गई है और भगवंत मान सरकार की ओर से धमकी देकर गई है कि अगर 26 अप्रैल को वह थाने में पेश नहीं हुईं तो अंजाम बुरा होगा। 

क्या कहा है नोटिस में?

पंजाब पुलिस के नोटिस में अलका लांबा से रूपनगर के सदर पुलिस थाने में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा गया है। उनसे जांच के लिए जरूरी दस्तावेज दिखाने के लिए भी कहा गया है। यह भी कहा गया है कि उन्हें पंजाब पुलिस की एसआईटी के सामने पेश होना होगा और अगर वह पेश नहीं हुईं तो उनके खिलाफ जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

अलका लांबा उन नेताओं में शामिल हैं जो आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से कथित रूप से नाराजगी के चलते पार्टी से दूर हो गई थीं।

अलका लांबा पहले भी कांग्रेस में थीं और आम आदमी पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने फिर से कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया था। पंजाब के विधानसभा चुनाव के दौरान वह वहां काफी सक्रिय रही थीं और उन्होंने आम आदमी पार्टी पर हमला भी बोला था।

कुमार विश्वास पर एफआईआर दर्ज

दूसरी ओर, कुमार विश्वास के खिलाफ भी रूपनगर के सदर पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। पंजाब पुलिस ने गाजियाबाद स्थित उनके घर पर पहुंचकर उन्हें 48 घंटे के भीतर जांच में शामिल होने का समन किया है। उन पर रिप्रजेंटेशन ऑफ़ पीपल्स एक्ट के सेक्शन 125 सहित आईपीसी की धाराओं में भी मुकदमा दर्ज किया गया है। 

इस मामले में शिकायतकर्ता ने कहा है कि पंजाब चुनाव के दौरान जब वह अपने गांव में आम आदमी पार्टी के कुछ समर्थकों के साथ प्रचार कर रहा था तो मुंह पर मास्क पहने कुछ लोगों ने उसे रोका और खालिस्तानी कहा। 

 - Satya Hindi

रूपनगर के एसएसपी संदीप गर्ग ने कहा है कि कुमार विश्वास के खिलाफ एफआईआर इस आधार पर दर्ज की गई है क्योंकि उन्होंने इंटरव्यू के दौरान कुछ गलत बयानबाजी की। एसएसपी ने कहा कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि कुमार विश्वास की गलतबयान बाजी के कारण आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को पंजाब में चुनाव के दौरान हिंसा का सामना करना पड़ा। 

कानून के मुताबिक हो रही जांच: एसएसपी 

एसएसपी ने कहा है कि कुमार विश्वास के ऐसे बयानों के कारण पंजाब का माहौल खराब हो सकता था और मामले की जांच के लिए ही कुमार विश्वास को नोटिस दिया गया है और उनसे कहा गया है कि अपने समर्थन में उनके पास जो भी सुबूत हों, उन्हें सामने रखें। उन्होंने कहा कि जांच पूरी तरह कानून के मुताबिक ही की जा रही है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें