+
पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड मिला, वकील को एनकाउंटर का खतरा

पंजाब पुलिस को लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड मिला, वकील को एनकाउंटर का खतरा

गायक सिद्धू मूसेवाला मर्डर में पंजाब पुलिस को तिहाड़ में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का ट्रांजिट रिमांड मिल गया है। लेकिन बिश्नोई के वकील ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि लॉरेंस का एनकाउंटर किया जा सकता है। दोपहर बाद अदालत ने फैसला सुरक्षित रखा था लेकिन शाम को उसने पंजाब पुलिस की अर्जी मंजूर कर ली।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस को तिहाड़ जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का रिमांड मिल गया है। इस हत्याकांड में मिले अहम सुराग को लेकर पंजाब पुलिस भी लॉरेंस बिश्नोई से पूछताछ करना चाहती है। इससे पहले दिल्ली पुलिस ने बिश्नोई से पूछताछ की थी। उसके बाद दिल्ली पुलिस ने कहा था कि लॉरेंस ही इस हत्यकांड का मास्टरमाइंड है। दिल्ली की अदालत ने उसे ट्रांजिट रिमांड पर पंजाब पुलिस को सौंपने का दोपहर में सुरक्षित रखा। लेकिन बाद में पंजाब पुलिस को सौंपने का निर्देश दिया। अब पंजाब पुलिस लॉरेंस बिश्नोई को सिद्धू मूसेवाला की हत्या में गिरफ्तार भी कर सकती है। इस बीच पंजाब पुलिस ने इस हत्याकांड के सिलसिले में हरियाणा के सिरसा से दो लोगों को पकड़ा है। हरियाणा से अब तक तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

लॉरेंस बिश्नोई को मंगलवार को जब पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया तो पंजाब पुलिस ने उसका ट्रांजिट रिमांड मांगा। इस पर बिश्नोई के वकील विशाल चोपड़ा ने सुरक्षा कारण बताते हुए ट्रांजिड रिमांड देने का विरोध किया। बिश्नोई के वकील ने आशंका जताई कि पंजाब पुलिस उसका एनकाउंटर कर सकती है। बिश्नोई के वकील ने सलाह दी कि पंजाब पुलिस वर्चुअल पूछताछ करे। उस पर उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इसके बाद कोर्ट ने कहा कि वो इस पर बाद में अपना फैसला सुनाएगी। उसने देर शाम अपना फैसला सुनाया और लॉरेंस बिश्नोई को पंजाब पुलिस के हवाले करने को कहा। लेकिन कोर्ट ने कई शर्तें भी लगाई हैं। कोर्ट ने आदेश दिया है कि पंजाब पुलिस दिल्ली में उसका मेडिकल करवा कर ले जाए। फिर मानसा की सीजेएम कोर्ट में पेश करने से पहले मेडिकल कराए। कोर्ट ने पंजाब पुलिस को चेतावनी दी है कि मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के साथ कोई हादसा पेश नहीं आना चाहिए, उसकी जिन्दगी सुरक्षित रहे।

 

पंजाब पुलिस ने मंगलवार को जिन दो लोगों को मोहाली से पकड़ा है, वो लॉरेंस बिश्नोई द्वारा संचालित गिरोह के सदस्य हैं और सिरसा (हरियाणा) के रहने वाले हैं। दोनों स्कॉर्पियो में कहीं जा रहे थे। लेकिन एक ऑपरेशन के दौरान पंजाब पुलिस और एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने इन्हें मोहाली में दबोच लिया। पंजाब पुलिस ने इनकी पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी और गगनदीप सिंह के रूप में हुई। दोनों हरियाणा के डबवाली (जिला सिरसा) के रहने वाले हैं। पंजाब पुलिस ने इनके पास से पिस्टल और 8 कारतूस बरामद करने का दावा किया है।

 - Satya Hindi

कांग्रेस नेता और पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जड़ें पंजाब से निकलकर हरियाणा, महाराष्ट्र, गुजरात, एमपी तक जा पहुंची हैं। अभी तक एक दर्जन से ज्यादा बदमाश गिरफ्तार किए जा चुके हैं। सोमवार को पुणे पुलिस ने श्रीकांत जाधव नामक शूटर को गिरफ्तार किया था। वो भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है।

पंजाब के मानसा जिले के जवाहरके गांव में मई में मूसेवाला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लेकिन कुछ घंटों बाद, राज्य की पुलिस ने दावा किया था कि बिश्नोई और उसका साथी कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बरार इस मामले में संदिग्ध आरोपी हैं।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें