+
पंजाबः लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू भाजपा में खिसके

पंजाबः लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू भाजपा में खिसके

पंजाब में बेशक भाजपा और अकालियों का समझौता नहीं हो पाया लेकिन भाजपा ने मंगलवार 26 मार्च को कांग्रेस का एक सांसद तोड़ लिया। लुधियाना से कांग्रेस सांसद रवनीत बिट्टू भाजपा में शामिल हो गए।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद रवनीत सिंह बिट्टू मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। नई दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में लुधियाना के सांसद ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सराहना करते हुए कहा कि उन्हें पंजाब से बहुत लगाव है।

बिट्टू ने कहा- “पिछले 10 वर्षों में, मैंने देखा है कि पीएम मोदी और अमित शाह को पंजाब से बहुत प्यार है। वे पंजाब के लिए बहुत सारे विकास के काम करना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा- "जब भी मैंने पंजाब के मुद्दे उठाए, प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने इसे हमेशा पॉजिटिव रूप से लिया... हम पंजाब को आगे ले जाना चाहते हैं... जब देश को फायदा हो रहा है, तो पंजाब को पीछे क्यों रहना चाहिए?" राज्य में आतंकवाद के काले दिनों को याद करते हुए उन्होंने शांति के लिए काम करने में भाजपा और आरएसएस की भूमिका की सराहना की। बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े ने कहा कि उनके पार्टी में शामिल होने से पार्टी मजबूत होगी।

रवनीत सिंह बिट्टू जनवरी में गठित 27 सदस्यीय पंजाब इकाई की प्रदेश चुनाव समिति में थे। बिट्टू एक राजनीतिक परिवार से आते हैं; वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते और पंजाब के पूर्व मंत्री तेज प्रकाश सिंह के बेटे हैं।

बिट्टू के शामिल होने से कुछ घंटे पहले भाजपा ने घोषणा की थी कि वह पंजाब में आगामी लोकसभा चुनाव अपने दम पर लड़ेगी। पंजाब बीजेपी प्रमुख सुनील जाखड़ ने एक्स पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, "बीजेपी अकेले लोकसभा चुनाव लड़ने जा रही है।" हालांकि समझौता और गठबंधन न होने देने के लिए अकाली दल ने भाजपा नेतृत्व को जिम्मेदार ठहराया है।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें