+
चन्नी को बनाएं सीएम का चेहरा, समर्थन में उतरे कई कैबिनेट मंत्री

चन्नी को बनाएं सीएम का चेहरा, समर्थन में उतरे कई कैबिनेट मंत्री

पंजाब कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर चल रही जंग के बीच कांग्रेस सरकार के 4 कैबिनेट मंत्रियों ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की हिमायत की है। 

पंजाब में कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा कौन होना चाहिए, इसे लेकर तमाम बड़े नेताओं ने अपनी ख्वाहिश आलाकमान तक पहुंचानी शुरू कर दी है। पंजाब की कांग्रेस सरकार के 4 कैबिनेट मंत्रियों ने सीएम के चेहरे के लिए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के नाम की हिमायत की है।

बता दें कि आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल के पास मुख्यमंत्री का चेहरा है जबकि कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व के तौर पर चुनाव लड़ रही है। 

हालांकि कुछ दिन पहले कांग्रेस ने अपने आधिकारिक राष्ट्रीय ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट कर इस बात का साफ संकेत दिया था कि वह चरणजीत सिंह चन्नी को चुनाव में आगे रखना चाहती है।

पंजाब की राजनीति में हुए ताजा अहम घटनाक्रम में 4 कैबिनेट मंत्रियों ने न्यूज़ 18 के साथ बातचीत में सीएम के चेहरे के लिए चन्नी के नाम की हिमायत की। 

कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने कहा कि जब आम आदमी पार्टी ने अपना सीएम का चेहरा घोषित कर दिया है तो हमारी पार्टी क्यों ना करे। मोहिंद्रा ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी को कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री का उम्मीदवार घोषित करना चाहिए। इसके बाद उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि चरणजीत सिंह चन्नी मुख्यमंत्री हैं और इस वजह से कांग्रेस का चेहरा पहले से ही घोषित है। 

 - Satya Hindi

रंधावा ने कहा कि मुख्यमंत्री विधायकों ने बनाना है। रंधावा ने बिना नाम लिए प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर भी हमला बोला और कहा कि कांग्रेस में जो शख्स हाय-हाय करता है कि मुझे यह चाहिए, कांग्रेस कभी ऐसी बात को बर्दाश्त नहीं करती।

एक अन्य कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने भी कहा कि सीएम के चेहरे का एलान करना चाहिए और इसका फायदा होगा। उन्होंने कहा कि हालांकि यह फैसला पार्टी हाईकमान को लेना है लेकिन उनके हिसाब से चरणजीत सिंह चन्नी इसके लिए बेहतर हैं। इसके बाद कैबिनेट मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने भी चन्नी के समर्थन में ताल ठोकी और कहा कि उनके हिसाब से चन्नी जैसा मुख्यमंत्री कोई नहीं हुआ। 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री चन्नी सबको साथ लेकर चलते हैं और बहुत विनम्र हैं। राणा गुरजीत सिंह ने कहा कि चन्नी ने लोगों के हित में फैसले लिए हैं और उनका कार्यकाल बहुत अच्छा रहा है और उनको ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए।

निश्चित रूप से कैबिनेट मंत्रियों के बयानों के बाद नवजोत सिंह सिद्धू का खेमा चैन की नींद नहीं सो पाएगा। नवजोत सिंह सिद्धू कह चुके हैं कि मुख्यमंत्री के सवाल पर वह शोपीस बनकर नहीं रहेंगे। वह कई बार हाईकमान से सीएम का चेहरा घोषित करने की मांग कर चुके हैं।

हालांकि कैबिनेट मंत्रियों के इन बयानों के बाद पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी ने मामले को संभालने की कोशिश की और कहा कि कांग्रेस चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी, नवजोत सिंह सिद्धू और सुनील जाखड़ के चेहरे पर वोट मांग रही है।

बादल ने ली चुटकी

कांग्रेस में सीएम के चेहरे को लेकर चल रही जंग के बीच शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने चुटकी ली है। बादल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस ने कहा कि कांग्रेस के तीनों बड़े चेहरे एक दूसरे को मारने के लिए घूम रहे हैं। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें