पुलवामा से भी बड़ा हमला कर सकता है जैश, ख़ुफ़िया जानकारी मिली

01:47 pm Mar 30, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

आतंकवादी संगठन जैश-ए-मुहम्मद कश्मीर में भारतीय जवानों के काफिलों पर पुलवामा से भी बड़े हमले करने की योजना बना रहा है। भारत की ख़ुफ़िया एजेन्सियों को मिली जानकारी के अनुसार, अगले दो दिनों में सेना पर हमला हो सकता है। खु़फ़िया एजेन्सियों ने सुरक्षा बलों को इस बारे में जानकारी दे दी है। 

सावधान : कश्मीर में और हो सकते हैं पुलवामा जैसे आतंकी हमले 

  • ख़ुफ़िया इनपुट्स के अनुसार, आतंकी चौकीबल और तंगधार के रास्तों पर आईईडी विस्फ़ोट कर सकते हैं। यह जानकारी भी मिली है कि एक आतंकी संगठन ने आत्मघाती हमले को अंजाम देने के लिए हरी स्कॉर्पियो तैयार की है। 

बड़ा सवाल : क्या पुलवामा हमले पर फ़ेक न्यूज़ गढ़कर लड़ा जाएगा चुनाव

'500 किग्रा के धमाके के लिए तैयार रहो'

ख़ुफ़िया एजेंसियों ने एक सोशल मीडिया ग्रुप को भेजा गया एक संदेश इंटरसेप्ट किया है। संदेश में लिखा है, 'पिछले हफ़्ते हुआ 200 किग्रा का धमाका सिर्फ़ एक खिलौना था और अब 500 किग्रा के धमाके के लिए तैयार हो जाओ।' संदेश में और आतंकी हमलों की चेतावनी देते हुए सुरक्षा बलों से कश्मीरियों को निशाना न बनाने की बात कही गई है। यह सोशल मीडिया ग्रुप जैश-ए-मुहम्मद से संबंधित है। 

विशेष ख़बर : जुमलों का यह कैसा राष्ट्रवाद, जिसे सेना की सच्ची फ़िक्र नहीं! 

  • संदेश में लिखा है, ‘यह लड़ाई तुम्हारे और हमारे बीच है। आओ और लड़ो, हम पूरी तरह तैयार हैं।’ संदेश में यह भी लिखा है कि पुलवामा हमला सिर्फ़ शुरुआत है। 

मिलेगा जवाब : मोदी जी, पीएम बनने के बाद भी आप क्यों नहीं रोक पाए आतंकी हमले 

घुसपैठ को तैयार हैं आतंकी 

ख़ुफ़िया विभाग ने जानकारी दी है कि सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ का भी ख़तरा है। ये आतंकी कश्मीर में हमलों को अंजाम देने के लिए स्थानीय कश्मीरी युवाओं का साथ लेने के इरादे से घुसपैठ कर सकते हैं। इनपुट के अनुसार, 5 से 6 आतंकियों का एक ग्रुप घुसपैठ के लिए तैयार है और गुरेज सेक्टर के आसपास अपने आकाओं से मंजूरी मिलने का इंतज़ार कर रहा है। 

बता दें कि पुलवामा के अवंतीपोरा में कुछ दिन पहले जैश के आतंकी आदिल अहमद डार ने जवानों के काफिले के एक वाहन को विस्फोटकों से भरी गाड़ी से टक्कर मार दी थी। इस हमले में 40 से ज़्यादा जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद भारत ने इस हमले का बदला लेने के लिए सुरक्षा बलों को खुली छूट देने का एलान किया था।

दूसरी ओर, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने पुलवामा हमले में उनके देश का हाथ होने से पूरी तरह इनकार किया है। इमरान ने यह भी कहा था कि अगर भारत उनके देश पर हमला करता है तो पाकिस्तान चुप नहीं बैठेगा।