+
घूंघट पहनें या हिजाब, ये महिलाएं तय करेंगी: प्रियंका गांधी

घूंघट पहनें या हिजाब, ये महिलाएं तय करेंगी: प्रियंका गांधी

कर्नाटक के के एक स्कूल से हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद बहुत आगे बढ़ गया है और राज्य की सरकार ने 3 दिनों के लिए स्कूल- कॉलेजों को बंद कर दिया है। यह मामला हाई कोर्ट में भी पहुंच गया है। 

कर्नाटक में चल रहे हिजाब विवाद को लेकर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट किया है। प्रियंका ने बुधवार को किए गए ट्वीट में कहा है कि चाहे बिकिनी हो या घूंघट या जींस हो या फिर हिजाब, इस बारे में फैसला करने का हक महिलाओं का है कि वे क्या पहनना चाहती हैं। बता दें कि कर्नाटक के के एक स्कूल से हिजाब को लेकर शुरू हुआ विवाद बहुत आगे बढ़ गया है और राज्य की सरकार ने 3 दिनों के लिए स्कूल- कॉलेजों को बंद कर दिया है। यह मामला हाई कोर्ट में भी पहुंच गया है। 

कर्नाटक की सरकार ने कॉलेजों में ड्रेस कोड लागू करने का आदेश जारी किया है जिसके तहत हिजाब और भगवा स्कार्फ पर बैन लगा दिया गया है।

प्रियंका गांधी ने ट्वीट में आगे लिखा है कि महिलाओं को यह हक भारत के संविधान ने दिया है और महिलाओं को परेशान करना बंद किया जाए। उन्होंने ट्वीट में लड़की हूं लड़ सकती हूं का हैशटैग लगाया है।

हिजाब विवाद को लेकर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से लेकर एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी, लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी सहित कई नेताओं के बयान आ गए हैं। इससे यह मामला और ज़्यादा चर्चा में आ गया है। 

कुछ दिन पहले इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की टिप्पणी भी आई थी। राहुल गांधी ने कहा था कि हिजाब को शिक्षा के बीच में लाकर हम भारत की बेटियों का भविष्य छीन रहे हैं।

राहुल ने बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा के मौके पर यह ट्वीट करते हुए लिखा था कि मां सरस्वती हम सभी को ज्ञान दे और वह कोई भेदभाव नहीं करती।

कर्नाटक के उडुपी में जब मुसलिम लड़कियां हिजाब पहनकर कॉलेज पहुंचीं थीं तो इसके विरोध में एक दूसरे सरकारी कॉलेज में 100 से अधिक छात्र और बाद में छात्राएं भगवा स्कार्फ पहनकर कॉलेज पहुंच गए थे। 

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें