+
उत्तराखंड में विकास का डबल इंजन फ़ेल हो गया: प्रियंका गांधी

उत्तराखंड में विकास का डबल इंजन फ़ेल हो गया: प्रियंका गांधी

कांग्रेस ने उत्तराखंडी स्वाभिमान चार धाम चार काम का नारा दिया है। इसके तहत 4 लाख युवाओं को रोजगार देने, गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार नहीं होने देने सहित कुछ और वादे किए हैं। 

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को उत्तराखंड कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया। इसे उत्तराखंडी स्वाभिमान प्रतिज्ञा पत्र का नाम दिया गया है। इस मौके पर प्रियंका ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने लिए दो हेलीकॉप्टर खरीदे लेकिन किसानों के गन्ने का बकाया नहीं चुकाया।

प्रियंका गांधी ने वर्चुअली एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल इतना महंगा हो गया है कि इनका विकास का डबल इंजन फेल हो गया है। 

उन्होंने कहा कि जो दल उत्तराखंड में सरकार में है, वह रोजगार की बात नहीं करता, वह धर्म और जाति की बात करता है। उन्होंने कहा कि सिलेंडर की कीमत हजार रुपए से ज्यादा हो गई और पहाड़ों में यह और महंगा हो जाता है। 

चार धाम चार काम का नारा 

प्रियंका ने लोगों से कहा कि वे चुनाव में बिना किसी के बहकावे में आए, जति-धर्म के चक्कर में फंसे बिना वोट दें। कांग्रेस ने उत्तराखंडी स्वाभिमान चार धाम चार काम का नारा दिया है। इसके तहत 4 लाख युवाओं को रोजगार देने, हर गांव-हर द्वार तक स्वास्थ्य सुविधायें पहुंचाने, 5 लाख परिवारों को सालाना 40 हज़ार देने और गैस सिलेंडर के दाम 500 रुपये के पार नहीं होने देने का वादा किया है। 

इस मौके पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव सहित तमाम बड़े नेता मौजूद रहे।

उत्तराखंड में इस बार बीजेपी और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर है। कांग्रेस हरीश रावत की अगुवाई में चुनाव लड़ रही है और कुछ चुनावी सर्वे इस बात को बताते हैं कि राज्य में सरकार बनाने के लिए बीजेपी और कांग्रेस में कड़ा मुकाबला है। 

बीजेपी ने भी अपने तमाम बड़े नेताओं को उत्तराखंड के चुनाव प्रचार में उतारा हुआ है। आने वाले दिनों में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी पार्टी के लिए यहां चुनाव प्रचार करेंगे।

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें