+
प्रयागराज में अतीक के एक और करीबी का एनकाउंटर, 8 दिनों में दूसरा

प्रयागराज में अतीक के एक और करीबी का एनकाउंटर, 8 दिनों में दूसरा

यूपी पुलिस ने आज सोमवार को प्रयागराज में दूसरा एनकाउंटर किया। इस घटना में भी अतीक अहमद के आदमी को मारा गया। पुलिस का आरोप है कि उम्मान नामक युवक उमेश पाल के मर्डर में शामिल था।

यूपी के प्रयागराज में आज सोमवार को पुलिस ने आठ दिनों में दूसरा एनकाउंटर कर दिया। पुलिस का दावा है कि मारा गया उस्मान नामक युवक बाहुबली नेता अतीक अहमद से जुड़ा था और उमेश पाल की हत्या में शामिल था। प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या पिछले महीने कर दी गई थी। उमेश पाल पूर्व बीएसपी विधायक राजू पाल की हत्या के गवाह थे। उमेश पाल की हत्या में जेल में बंद अतीक अहमद समेत 14 लोगों को नामजद किया गया है। 

हाल ही में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में कहा था कि तमाम अपराधियों और इलाहाबाद में उमेश पाल की हत्या करने वालों को मिट्टी में मिला देंगे। उसके बाद इलाहाबाद में पहला एनकाउंटर हुआ था। समझा जाता है कि योगी का यह बयान पूर्व विधायक अतीक अहमद और मुख्तार अंसारी को लेकर था। दोनों और उनके परिवार के लोग इस समय जेल में हैं।

यूपी पुलिस ने आज सोमवार को बताया कि उमेश पाल की हत्या में शामिल शूटर उस्मान को मुठभेड़ में मार गिराया गया है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ के पूर्व सलाहकार और बीजेपी विधायक ने ट्वीट कर कहा कि आरोपी मुठभेड़ में मारा गया है।

स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल, प्रयागराज के इमरजेंसी चिकित्सा अधिकारी डॉ. बद्री विशाल सिंह ने बताया कि "उस्मान को मृत लाया गया था। हमने जांच की जिसके बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया और शव को मोर्चरी भेज दिया गया। उसे गोली लगी थी।"

पुलिस का कहना है कि उस्मान, जिसे विजय चौधरी के नाम से भी जाना जाता है, उन छह शूटरों में से एक था, जो 24 फरवरी को बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में एक प्रमुख गवाह उमेश पाल पर गोलियां चलाते हुए सीसीटीवी में कैद हुए थे। 

उमेश पाल की मौके पर ही मौत हो गई थी। उनके दो पुलिस अंगरक्षकों की भी बाद में मौत हो गई थी।

आज की मुठभेड़ 24 फरवरी की घटना में शामिल किसी भी वास्तविक शूटर के खिलाफ पहली है। पिछली मुठभेड़ में आरोपियों द्वारा इस्तेमाल की गई एसयूवी के ड्राइवर अरबाज की मौत हो गई थी, जबकि गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति पर साजिश का आरोप लगाया गया है।

उमेश पाल की हत्या में अभी तक पुलिस अरबाज और उस्मान का एनकाउंटर कर चुकी है। प्रयागराज में अतीक अहमद के करीबी खालिद जफर अहमद का घर पुलिस बुल्डोजर चला कर गिरा चुकी है। जफर को, अतीक अहमद के सबसे खास करीबियों में माना जाता है। वह अतीक के घर के बगल में रहता था। 

उमेश पाल हत्याकांड में बमबाजी करने वाले गुड्डू मुस्लिम का घर पर भी बुलडोजर से गिराने की तैयारी है। गुड्डू, अतीक से पहले मुख्तार अंसारी, अभय सिंह और बब्लू श्रीवास्तव गैंग के साथ कई वारदातों में शामिल रहा है। 1998 के बाद वह अतीक अहमद गिरोह के संपर्क में आया। उसे राजू पाल हत्याकांड में अतीक के साथ आरोपी था। सीबीसीआईडी की चार्जशीट में भी गुड्डू का नाम शामिल था।  

सत्य हिंदी ऐप डाउनलोड करें